logo-image

पोलैंड में भारतीय छात्र के साथ मारपीट, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

भारतीय छात्र के साथ पोलैंड में मारपीट की खबर है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोलैंड में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

Updated on: 31 Mar 2017, 11:33 PM

नई दिल्ली:

पोलैंड के पोजैन शहर में बुधवार को भारतीय छात्र के साथ मारपीट की गई। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पोलैंड में भारतीय उच्चायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

अमित अग्निहोत्री नाम के एक शख्स ने सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया कि यह अमेरिका की तरह ही नस्लीय हमला है। हमलावर पहले चिल्लाया और फिर पीटना शुरू कर दिया। 

अमित के ट्वीट के जवाब में सुषमा ने कहा, 'मैंने पोलैंड में भारतीय राजदूत से बात कर रिपोर्ट मांगी है।' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय छात्र की बुधवार को पोजैन के ज़िकी मार्केट स्क्वेयर में मारपीट की गई थी।

पोलैंड में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट कर कहा, 'प्राथमिक जांच में पता चला है कि पोजैन में छात्र पर बुधवार को हमला हुआ था। थैंक गॉड, वो बच गये।' 

उन्होंने कहा, 'मैंने पीड़ित से बात की है। उन्हें हल्की चोट है। पीड़ित ने कहा, मैं ठीक हूं, चिंता जताने के लिए धन्यवाद।'

आपको बता दें की अमेरिका में भी पिछले कुछ महीनों में भारतीय मूल के लोगों पर हमला बढ़ा है।

दक्षिण कैरोलिना के लैंकेस्टर में एक नस्लीय हमले में हरनीश पटेल की हत्या कर दी गई थी। 22 फरवरी को कंसास के ओलेथ में हुए नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की मौत हो गई थी। कंसास हमले में आलोक मदासानी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

और पढ़ें: 1 अप्रैल की आधी रात से पेट्रोल 3.77 प्रति रुपये और डीजल 2.91 सस्ता