BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: आखिरी दम तक लड़ता रहा बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने जड़ा वनडे करियर का 7वां शतक- Read More »
  • World Cup: प्रेक्टिस के दौरान विजय शंकर को लगी चोट, जसप्रीत बुमराह ने दी ये खबर- Read More »

हिंदू लड़कियों के अपहरण के मामले में सुषमा स्वराज ने लिया ये बड़ा एक्शन

IANS  |   Updated On : March 24, 2019 02:11 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Minister of External affairs, Government of India,) ने रविवार को पाकिस्तान के सिंध (Sindh, Pakistan) प्रांत में होली की पूर्व संध्या पर अपहृत हुईं दो हिंदू किशोरियों के मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Pakistan) से विस्तृत जानकारी मांगी है. सुषमा स्वराज ने संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को टैग करते हुए ट्वीट में कहा है कि मैंने इस मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त से जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें: कनाडा : बस दुर्घटना के लिए प्रवासी भारतीय को 8 साल की जेल

बता दें कि सिंध प्रांत में 15 और 13 वर्ष की दो हिंदू लड़कियों को कथित रूप से अगवा कर जबरन इस्लाम धर्म में शामिल कर दिया गया था. इसके बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश एयरवेज अपनी सबसे छोटी उड़ान शुरू करेगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना होली की पूर्व संध्या पर सिंध प्रांत में घोटकी जिले के धारकी शहर में हुई. भारत, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिंदू समुदाय की दुर्दशा का मुद्दा उठाता रहा है. सुषमा स्वराज पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने और पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों को परेशान करने के मुद्दों को हर मंच से उठाती रही हैं.

First Published: Sunday, March 24, 2019 01:20 PM

RELATED TAG: Sushma Swaraj On Two Hindu Girl Kidnapped In Pakistan, Sushma Swaraj Twitter, Sushma Swaraj, Pakistan Sindh, Indian External Minister Sushma Swaraj Call Indian Embessay In Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो