logo-image

हिंदू लड़कियों के अपहरण के मामले में सुषमा स्वराज ने लिया ये बड़ा एक्शन

सिंध प्रांत में 15 और 13 वर्ष की दो हिंदू लड़कियों को कथित रूप से अगवा कर जबरन इस्लाम धर्म में शामिल कर दिया गया था.

Updated on: 24 Mar 2019, 02:11 PM

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Minister of External affairs, Government of India,) ने रविवार को पाकिस्तान के सिंध (Sindh, Pakistan) प्रांत में होली की पूर्व संध्या पर अपहृत हुईं दो हिंदू किशोरियों के मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Pakistan) से विस्तृत जानकारी मांगी है. सुषमा स्वराज ने संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को टैग करते हुए ट्वीट में कहा है कि मैंने इस मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त से जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें: कनाडा : बस दुर्घटना के लिए प्रवासी भारतीय को 8 साल की जेल

बता दें कि सिंध प्रांत में 15 और 13 वर्ष की दो हिंदू लड़कियों को कथित रूप से अगवा कर जबरन इस्लाम धर्म में शामिल कर दिया गया था. इसके बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश एयरवेज अपनी सबसे छोटी उड़ान शुरू करेगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना होली की पूर्व संध्या पर सिंध प्रांत में घोटकी जिले के धारकी शहर में हुई. भारत, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिंदू समुदाय की दुर्दशा का मुद्दा उठाता रहा है. सुषमा स्वराज पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने और पाकिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों को परेशान करने के मुद्दों को हर मंच से उठाती रही हैं.