logo-image

पाकिस्तान के गरीब गांव में इस भारतीय शख्स ने लगवाए 60 हैंडपंप

इस शख्स को जैसे ही पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक ऐसे इलाके के बारे में पता चला जो गरीबी से बुरी तरह प्रभावित है तो उसने उस इलाके में 60 से ज्यादा हैंडपंप लगवाने के फैसले किया

Updated on: 07 Jun 2019, 06:19 PM

highlights

  • भारतीय शख्स ने लगाए पाकिस्तान में गरीब इलाके में हैंडपंप
  • दुबई में करते हैं ट्रांसपोर्ट बिजनेस
  • सोशल मीडिया के जरिए किया संपर्क

नई दिल्ली:

एक तरफ जब पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव लागातर बढ़ रहा था, तब वहीं एक भारतीय शख्स ऐसा था जो पाकिस्तान के एक गांव में हेंडपंप लगवा रहा था. इस शख्स का नाम है जोगिंदर सिंह सलारिया जो दुबई में रहने वाला भारतीय कारोबारी है. इन्हें जैसे ही पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक ऐसे इलाके के बारे में पता चला जो गरीबी से बुरी तरह प्रभावित है तो उसने उस इलाके में 60 से ज्यादा हैंडपंप लगवाने के फैसले किया. ये इलाका है सिंध प्रांत का खारपरकर जिला जहां लोगों की गरीबी के कारण लोगों की स्थिति काफी खराब है.

खबरों के मुताबकि सलारिया ने खारपरकर जिले में अनाज की बोरियां भी भिजवाईं. जानकारी के मुताबिक सलारिया को इस इलाके के बारे सोशल मीडिया के जरिए पता चला. उन्होंने बताया कि उन्होंने फेसबुक औऱ ट्विटर के जरिए ही पाकिस्तान में सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क किया और खारपरकर जिले में हैंडपंप लगवाने में आर्थिक मदद की. इसके अलाना उन्होंने अनाज की बोरियां भी भिजवाईं.

बता दें जोगिंदर सिंह सलारिया 1993 संयुक्त अरब अमीरत में रह रहे हैं. यहां वो ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खलिज टाइम ने सलारिया के हवाले से कहा है कि, जब भारत-पाकिस्तान का तनाव अपने चरम पर था तब सलारिया पाकिस्तान के गरीब गांव में हैंडपंप लगवा रहे थें.