पाकिस्तान में सात साल की बच्ची से रेप-मर्डर में इमरान को मौत की सजा

पाकिस्तान में सात साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को मौत की सजा सुनाई गई है. 17 अक्टूबर को दोषी इमरान अली को फांसी पर लटकाया जायेगा.

  |   Updated On : October 13, 2018 09:40 AM

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में सात साल की बच्ची से रेप और हत्या के दोषी को मौत की सजा सुनाई गई है. 17 अक्टूबर को दोषी इमरान अली को फांसी पर लटकाया जायेगा. शुक्रवार को पाकिस्तान की विशेष आतंकवाद निरोधी अदालत ने दोषी को ब्लैक वारंट जारी किया.

पीड़िता पंजाब प्रान्त के कसूर जिले की रहने वाली थी. इमरान ने जनवरी में उसका तब अपहरण कर लिया, जब वह कोचिंग जा रही थी. लापता होने के कुछ दिन बाद कूड़े के ढेर से उसकी लाश बरामद हुई. उसके साथ रेप कर बेरहमी से उसकी हत्या की गई थी. उसे जलाने की भी कोशिश की गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, उसके साथ कई बार रेप किया गया था और बाद में गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई थी. घटना की चौतरफा निंदा हुई थी और कसूर समेत कई शहरों में भारी विरोध प्रदर्शन किये गए थे.

आतंकवाद निरोधी अदालत ने सुनवाई के बाद इमरान अली को इस घिनौने अपराध का दोषी पाया और उसे मौत की सजा के साथ ही एक मिलियन का जुर्माना भी लगाया. इससे पहले इमरान ने लाहौर हाई कोर्ट में अपील कर खुद को बेकसूर बताते हुए उस पर की गई कार्रवाई को अमान्य बताया. हालांकि कोर्ट ने उसकी याचिका को ख़ारिज कर दिया था. जून में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार ने भी उसकी अपील खारिज कर दी थी.

First Published: Saturday, October 13, 2018 09:40 AM

RELATED TAG: Pakistan, Imran, Atc, Death Sentence, Black Warrant, Punjab, Kasur, Brutal, Rape, Murder,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो