logo-image

इमरान खान के पास पाकिस्तान को एशियन टाइगर बनाने की क्षमता: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि इमरान खान के पास पाकिस्तान को 'एशियन टाइगर' बनाने की क्षमता है।

Updated on: 29 Jul 2018, 10:18 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि इमरान खान के पास पाकिस्तान को 'एशियन टाइगर' बनाने की क्षमता है।

25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की प्रबल संभावना है।

शोएब अख्तर ने कहा, 'मेरा मानना है कि वे (इमरान खान) पाकिस्तान को एशियन टाइगर बनाने में मदद कर सकते हैं लेकिन पूरे देश को उनके साथ खड़ा होना होगा अगर वे सफलता चाहते हैं।'

इमरान खान की पार्टी पीटीआई नेशनल असेंबली की 272 सीटों में 115 सीटें हासिल की हैं और बहुमत से 22 सीटें दूर रह गई। पीटीआई सरकार बनाने और इमरान खान को देश की कमान सौंपने के लिए निर्दलीयों और छोटी पार्टियों से समर्थन हासिल करने का लगातार प्रयास कर रही है।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रहे शोएब अख्तर ने कहा कि वह पार्टी को बधाई देते हैं और आशा करते हैं कि वे लोगों के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं पूरे देश को और पीटीआई कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि इमरान भाई पाकिस्तान के लोगों के आशाओं के अनुरूप कामों को पूरा करेंगे।'

बता दें कि इससे पहले भी शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि दोनों देशों की सरकारों को बातचीत के जरिये मुद्दों का समाधान चाहिए।

उन्होंने कहा था कि समस्या यह है कि दोनों देशों के युवा एक-दूसरे से नफरत करते हैं और मुद्दों को सुलझाने के बारे में नहीं सोचते हैं। इस तरह की घृणा मैंने विश्व के किसी हिस्से में नहीं देखी है। हमारे पास घृणा काफी ज्यादा है।

और पढ़ें: पाकिस्तान चुनाव : इमरान को सरकार बनाने के लिए 22 सीटों की जरूरत

उन्होंने कहा था, 'आखिर कब तक हम रक्तपात के बीच जीएंगे? क्या हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे इसी स्थिति में रहें? 70 साल हो चुके हैं दोनों जगहों पर जिंदगी पूरी तरह मिट चुकी है।'

गौरतलब है कि पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद इमरान खान ने भी बातचीत के जरिये भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों के समाधान की बात कर चुके हैं।

1992 में पाकिस्तान के क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे इमरान खान ने 1996 में अपनी पार्टी पीटीआई का गठन किया था और 1997 में पहला आम चुनाव लड़ा था।

इमरान खान की पार्टी ने पाकिस्तान में धीरे-धीरे अपनी जमीन तैयार की और 2013 के आम चुनावों में बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को पीछे कर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

और पढ़ें: पाक चुनाव परिणाम पर भारत की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कही ये बात