logo-image

क्यूबा पहुंचा इरमा तूफान, सुषमा ने ट्वीट कर कहा सभी भारतीय हैं सुरक्षित

क्यूबा पहुंचा इरमा तूफान, सुषमा ने ट्वीट कर कहा सभी भारतीय हैं सुरक्षित

Updated on: 10 Sep 2017, 12:38 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी महाद्वीप में इरमा तूफान से भारी तबाही के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है वहां रह रहे सभी भारतीय पूरी तरह सुरक्षित है। इस जानकारी से उन लोगों को बेहद सुकून मिलेगा जिनके परिवार वाले अमेरिका में रहते हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया, अमेरिका में तबाही मचा रहे तूफान 'इरमा' के क्यूबा में दस्तक देने के बाद उन्होंने वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भारतीय दूतावास से बात की है। भारतीय दूतावास ने वहां मौजूद सभी भारतीयों के सुरक्षित होने की खबर दी है।

सुषमा ने ट्वीट किया, ‘तूफान इरमा -- कराकस, हवाना, जॉर्जटाउन और पोर्ट ऑफ स्पेन में हमारे दूतावासों ने वहां मौजूद सभी भारतीय नागरिकों के सुरक्षित होने की खबर दी है।’

यह भी पढ़ें: क्यूबा पहुंचा तूफान 'इरमा', अब तक 24 लोगों की ले चुका है जान

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भीषण तूफान इरमा से मची तबाही के मद्देनजर वह स्थिति पर नजर बनाए हुए है और अमेरिका, वेनेजुएला, फ्रांस तथा नीदरलैंड में रह रहे भारतीय लोगों के संपर्क में है।

गौरतलब है कि कैरेबियाई द्वीपों पर तूफान के कारण अब तक 24 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों घर तहस-नहस हो गए हैं। यह तूफान शनिवार को क्यूबा के कामुई आर्किपिलाजो पहुंचा था। 

इससे पहले अमेरिका में आए हार्वी तूफान से अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। टेक्सास में इसका ज्यादा नुकसान हुआ है और तूफान ने भारी तबाही मचाई है।

यह भी पढ़ें: 2 लाख से ज्यादा रोहिंग्या पहुंचे बांग्लादेश, भारत ने म्यांमार कहा- हालात को संभालने के लिए धैर्य की जरूरत