logo-image

उत्तर प्रदेश समेत 7 राज्यों में अगले 24 घंटें में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत सात राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

Updated on: 13 Sep 2018, 02:43 PM

नई दिल्ली:

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश समेत सात राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. उत्तरी और पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग ने जिन राज्यों को लेकर यह चेतावनी जारी की है उनमें खास तौर पर पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं

इसके अलावा लखनऊ में प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह जर्जर मकान या असुरक्षित जगहों से दूर रहें.

वहीं हिमाचल प्रदेश के मैदानी सहित मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. मानसून की वर्षा का क्रम आगामी दिनों में भी जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. विभाग के अनुसार 14 व 15 सितंबर को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों के भागों में भारी बारिश हो सकती है.

और पढ़ेंः उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में गरज के साथ पड़ सकती है छीटें

बता दें देर रात लखनऊ में घंटों बारिश हुई जिसकी वजह से सड़क जलमग्न हो गई. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

लखनऊ के अतिरिक्त गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 20.1 डिग्री, इलाहाबाद का 22 डिग्री, बनारस का 19.6 डिग्री और झांसी का 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.