logo-image

पाक की सलाह- चुनावी बहस में हमें न घसीटें, अपने दम पर लड़े चुनाव, भारत ने कहा नसीहत की ज़रूरत नहीं

गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का नाम आने के बाद पाक विदेश विभाग ने कहा है कि भारत को अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहिये उसमें पाकिस्तान का नाम नहीं घसीटना चाहिये।

Updated on: 11 Dec 2017, 06:00 PM

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव में पाकिस्तान का नाम आने के बाद पाक विदेश विभाग ने कहा है कि भारत को अपने दम पर चुनाव लड़ना चाहिये उसमें पाकिस्तान का नाम नहीं घसीटना चाहिये। हालांकि भारत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है उसे पाकिस्तान के सलाह की ज़रूरत नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के पालनपुर की चुनावी रैली में कहा था कि पाकिस्तान गुजरात चुनाव में दखलंदाजी कर रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कुछ आला नेताओं की मणिशंकर अय्यर के घर पर पाक नेताओं से मुलाकात भी हई थी।

गुजरात विधानसभा चुनाव में पीएम मोदा ने कहा था कि बीजेपी को हराने के लिये कांग्रेस पाकिस्तान के साथ मिलकर षड्यंत्र रच रहा है। जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर इन आरोप को निराधार बताया है।

फैसल ने अपने ट्वीट में कहा, 'भारत को अपनी चुनावी बहस में पाकिस्तान को घसीटना बंद करना चाहिए और अपने दम पर जीत हासिल करनी चाहिये न कि मनगढ़ंत साजिशों पर जो कि पूरी तरह से निराधार और गैर जिम्मेदाराना है।'

पाकिस्तान की इस सलाह पर भारत के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पाकिस्तान को हमें सलाह देने की ज़रूरत नहीं है।

और पढ़ें: पूर्व सेनाध्यक्ष का खुलासा: अय्यर के घर पर हुई थी पाक नेता की बैठक

उन्होंने कहा, 'भारत के आतंरिक मामलों में दखल की आलोचना करते हैं। भारत में आतंकवाद को पाकिस्तान की शह जगजाहिर है लेकिन पाकिस्तान हमें नसीहत न दे। हमें अपने लोकतंत्र पर गर्व है। हम इस बयान की निंदा करते हैं।'

और पढ़ें: राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, ये होगी चुनौती