logo-image

अमेरिका: मैरीलैंड में महिला ने की गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

हमले के उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है। महिलाओं द्वारा सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं कम ही होती हैं। इस तरह की लगभग 95 फीसदी घटनाओं को पुरूष ही अंजाम देते हैं।

Updated on: 21 Sep 2018, 09:42 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के मैरीलैंड में एक गोदाम परिसर में महिला ने तीन लोगों को गोली मार दी और बाद में आत्महत्या कर ली. इस घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं. यह घटना गुरुवार को बाल्टीमोर के पास पेरीमैन में फार्मेसी डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर में हुई. हमलावर महिला नोचिया मोसले (26) ने इस घटना को अंजाम देने के बाद खुद को भी गोली मार ली थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

हालांकि, अभी हमले के उद्देश्य का पता नहीं चल पाया है. महिलाओं द्वारा सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं कम ही होती हैं. इस तरह की लगभग 95 फीसदी घटनाओं को पुरूष ही अंजाम देते हैं.

हारफोर्ड काउंटी के शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, हमलावर एक अस्थाई कर्मचारी थी, जो उस सुबह काम पर आई थी लेकिन उसने अचानक बाहर और फिर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. उसके पास 9एमएन की ग्लॉक हैंडगन थी.

घटना के पांच मिनट के भीतर ही पुलिस वहां पहुंच गई. इस दौरान हमलावर तीन लोगों को मौत के घाट उतार चुकी थी और तीन को घायल कर चुकी थी. पुलिस को हमलावर महिला गंभीर अवस्ता में मिली, उसने खुद को भी गोली मार दी. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ेंः बैंक में फायरिंग, 1 भारतीय समेत 3 की मौत

पुलिस का कहना है कि हमलावर महिला बाल्टीमोर काउंटी की थी. उसके पास लाइसेंसी हैंडगन थी और वह अपने साथ गोला-बारूद भी लेकर आई थी.