अमेरिका में 'फ्लोरेंस' तूफान ने मचाई तबाही, 5 की मौत, मंडराया बाढ़ का खतरा

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में तूफान 'फ्लोरेंस' के दस्तक देने के साथ ही पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक नवजात भी है.

  |   Updated On : September 15, 2018 09:28 AM
तूफान 'फ्लोरेंस' (फोटो- IANS)

तूफान 'फ्लोरेंस' (फोटो- IANS)

वाशिगंटन:  

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में तूफान 'फ्लोरेंस' के दस्तक देने के साथ ही पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक नवजात भी है. सीएनएन के मुताबिक, श्रेणी 1 के इस तूफान ने नॉर्थ कैरोलिना के तट पर दस्तक दी. इससे पहले शुक्रवार दोपहर को तूफान का स्तर घटा दिया गया था लेकिन बाद में इसे दोबारा बढ़ा दिया गया. विलमिगटन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि एक घर पर पेड़ गिरने से एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई जबकि पिता को पास के अस्पताल में ले जाया गया है. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, नॉर्थ कैरोलिना के हैम्पस्टेड में एक और शख्स की मौत हो गई.

और पढ़ें: अमेरिका : गैस पाइपलाइन में भयंकर विस्फोट, मैसाचुसेट्स की 23 इमारतों में आग, राहत कार्य जारी

पेंडर काउंटी के आपात प्रबंधन के निदेशक टॉम कॉलिन्स ने कहा कि महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई, एंबुलेंस समय पर नहीं पहुंच पाई थी। नॉर्थ कैरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर ने कहा कि पावर जनरेटर कनेक्ट करने का प्रयास कर रहे 78 वर्षीय पुरूष की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. वहीं सीबीएस17 टेलीविजन का कहना है कि 77 वर्षीय पुरूष की तूफान ने जान ली. प्रशासन 'फ्लोरेंस' तूफान की वजह से बाढ़ की स्थिति से चिंतित है.

First Published: Saturday, September 15, 2018 09:06 AM

RELATED TAG: North Carolina, Hurricane Florence, United States,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो