BREAKING NEWS
  • IND Vs PAK Live Updates: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया निर्णय- Read More »
  • World Cup 2019: युवराज सिंह के मुताबिक ये चार टीमें विश्व कप जीतने की हैं प्रबल दावेदार- Read More »
  • हार्दिक पंड्या ने युवा क्रिकेटर शुभमन गिल को इस लड़की को रिप्लाई करने पर किया ट्रोल- Read More »

ऑस्ट्रेलिया में नाइट क्लब के बाहर गोलीबारी, एक की मौत तीन जख्मी

News State Bureau  |   Updated On : April 14, 2019 10:25 AM
मेलबर्न नाइट क्लब के बाहर जांच करते पुलिस और फोरेंसिक जांच अधिकारी

मेलबर्न नाइट क्लब के बाहर जांच करते पुलिस और फोरेंसिक जांच अधिकारी

मेलबर्न.:  

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में स्थित एक नाइट क्लब के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में एक सुरक्षा गार्ड मारा गया, जबकि तीन पुलिस वाले घायल हो गए. हालांकि अभी यह पुष्टि होना बाकी है कि गोलीबारी आतंकी घटना थी.

नाइट क्लब के बाहर गोलीबारी की यह घटना तब हुई है, जब देश में बंदूक संस्कृति के खिलाफ 1996 के बाद कड़े कानून बनाए गए हैं. तस्मानिया में 1996 में पोर्ट ऑर्थर में एक बंदूकधारी ने अधाधुंध गोलीबारी कर 35 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में बंदूक संस्कृति पर नियंत्रण रखने के लिए कड़े कानून बनाए गए थे.

अब मेलबर्न में रविवार देर रात हुई गोलीबारी ने लोगों के जेहन में पोर्ट ऑर्थर की घटना ताजा कर दी है. बताते हैं कि गोलीबारी मेलबर्न के उपनगर प्रहरान में रात 3 बज कर 20 मिनट पर हुई. होमीसाइड इंस्पेक्टर एंड्रयु स्टैंपर ने बताया, 'घटनास्थल पर मिले सबूतों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बंदूकधारी ने नाइट क्लब के बाहर खड़ी भीड़ को कार में बैठे-बैठे निशाना बनाया. गोलीबारी की जद में आए लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.'

गोलीबारी की जद में आए एक सुरक्षा गार्ड की अस्पताल में मौत हो गई, जबकि एक गंभीर है. इसके अलावा दो घायल अब खतरे की जद से बाहर है. 'लव मशीन' नाम के इस नाइट क्लब के बाहर खून से सने कपड़े और गोलियों के खाली खोखे बरामद हुए हैं. अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच में लगे पुलिस दल ने घटना के गवाहों से आगे आकर बयान दर्ज करने का आग्रह किया है. फिलहाल पुलिस इसे आतंकी हमला करार देने से बच रही है और जांच के बाद ही कोई आधिकारिक बयान जारी करेगी.

First Published: Sunday, April 14, 2019 10:25 AM

RELATED TAG: Firing, Australia, Nightclub, Nightclub Fire, Melbourne, Terror Attack, Love Machine, Shooting, Gun Culture,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो