logo-image

ट्रंप, पेंटागन अधिकारियों को संदिग्ध पत्र भेजने के मामले में शख्स हिरासत में

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पेंटागन के शीर्ष अधिकारियों के नाम भेजे गए रहस्यमय पत्रों के मामले में संघीय कानून प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यूटा प्रांत में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है.

Updated on: 04 Oct 2018, 12:34 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पेंटागन के शीर्ष अधिकारियों के नाम भेजे गए रहस्यमय पत्रों के मामले में संघीय कानून प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यूटा प्रांत में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. एफबीआई सामरिक एवं खतरनाक सामग्री प्रतिक्रिया कर्मियों ने साल्ट लेक सिटी के बाहर संदिग्ध के आवास की तलाशी ली.

यूटा में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय की प्रवक्ता मेलोडी राइडल्च ने हिरासत में लिए गए संदिग्ध की पहचान विलियम क्लाइड एलन, तृतीय के रूप में की और कहा कि संघीय अभियोजकों ने गिरफ्तारी की मंजूरी दी थी.

राइडल्च ने सीएनएन को बुधवार देर शाम बताया, 'हम साल्ट लेक सिटी में संघीय अदालत में शुक्रवार को शिकायत दायर करने की उम्मीद करते हैं.'

एलन ने पहले अमेरिकी नौसेना में एक एनलिस्टेड नाविक के रूप में सेवा दी थी. वह 1998 में नौसेना में शामिल हो गए और 2002 छोड़ दिया. वह सेवा के दौरान अमेरिकी नौसेना के नुकसान नियंत्रण दमकलकर्मी प्रशिक्षु थे.

पिछली रिपोटरें के मुताबिक, संदिग्ध लिफाफे ट्रंप, रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस और नेवल ऑपरेशंस के चीफ एडमिरल जॉन रिचर्डसन को भेजे गए थे.

और पढ़ें- सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप के नाम आए संदिग्ध लिफाफे को पकड़ा

एरंड के बीजों में पाया जाने वाला राइसिन पाउडर, गोली, झाग या एसिड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसको निगल लेने से मतली, उल्टी, पेट में आतंरिक रक्तस्त्राव जैसी समस्या हो सकती है और जान भी जा सकती है.