logo-image

पाकिस्तान आम चुनाव से पहले फेसबुक ने हाफिज सईद को दिया झटका, डिलीट किये पार्टी के पेज

हाफिज सईद को फेसबुक ने झटका देते हुए उसकी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के सभी पेजो को निष्क्रिय कर दिया।

Updated on: 15 Jul 2018, 04:26 PM

लाहौर:

पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में उतरे जमा-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद को फेसबुक ने झटका देते हुए उसकी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के सभी पेजो को डिलीट कर दिया।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि यह सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता थी कि उनकी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट सकारात्मकता को सपोर्ट करे और पाकिस्तान, भारत, ब्राजील, मेक्सिको और अन्य देशों में आने वाले चुनावों में हस्तक्षेप ना करे है।

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, हाल ही में फेसबुक अधिकारियों ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) से संपर्क किया और 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के फेक पेजो की पहचान और निकालने के लिए स्थानीय अधिकारियों को मदद की पेशकश की।

ईसीपी ने एमएमएल को राजनीतिक दल के रूप में मान्यता नहीं दी है। इस साल अप्रैल में, अमेरिका ने एमएमएल को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादी समूह के साथ अपने संबंधों के लिए विदेशी आतंकवादी संगठनों की सूची में रखा, जो 2008 के मुंबई हमले के पीछे था।

ईसीपी ने एमएमएल को मान्यता देने से इंकार कर दिया, जेयूडी के प्रमुख सईद ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के लगभग 200 उम्मीदवार एक छोटी पार्टी, अल्लाह-ओ-अकबर तेहरिक (एएटी) से चुनाव लड़ेंगे, जो पहले ही चुनाव आयोग में पंजीकृत है।

25 जुलाई को आम चुनाव

हाल ही में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने देश के अगले आम चुनावों के लिए 25 जुलाई की तारीख पर मुहर लगाई थी।

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) ने 21 मई को राष्ट्रपति को संक्षिप्त विवरण भेज दिया और 2018 आम चुनाव को 25 से 27 जुलाई के बीच किसी भी तिथि पर कराने का प्रस्ताव दिया था।

इसे भी पढ़ें: जेल में नवाज और बेटी मरियम ने विशेष सुविधा लेने से किया इनकार