logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बोइंग 737 मैक्स की उड़ानों का संचालन अब सिंगापुर ने भी रोका

इथियोपिया एयरलाइन्स का विमान रविवार को अदिस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरते ही एक खेत में गिर गया था

Updated on: 12 Mar 2019, 12:38 PM

नई दिल्ली:

इथियोपिया एयरलाइंस (Ethiopia Airlines) के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद चीन, इंडोनेशिया, इथियोपिया (Ethiopia) के बाद अब सिंगापुर (Singapore) के विमानन नियामक ने भी मंगलवार को बोइंग 737 मैक्स 8 के संचालन को अस्थाई रूप से रोक दिया है. विमान हादसे में 157 लोगों की मौत हो गई थी. इथियोपिया एयरलाइन्स का विमान रविवार को अदिस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरते ही एक खेत में गिर गया था.

यह भी पढ़ें- अमेरिका में जॉर्ज बुश अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास बोइंग 767 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

विमानन नियामक ने एक बयान में कहा, 'बोइंग 737 मैक्स विमानों की पिछले 6 महीनों में दो दुर्घटनाएं होने के कारण सिंगापुर नागरिक विमानन प्राधिकरण (सीएएएस) सिंगापुर से जाने और आने वाले बोइंग 737 मैक्स विमान के सभी वेरिएंट्स के संचालन को अस्थाई रूप से बंद कर रहा है.' बयान के अनुसार, स्थगन मंगलवार को दोपहर दो बजे से प्रभावी होगा. रविवार को हुई दुर्घटना बोइंग 737 मैक्स 8 मॉडल की पिछले 6 महीनों में दूसरी दुर्घटना है.

यह भी पढ़ें- सलिल गुप्ते 18 मार्च से संभालेंगे अमेरिकी कंपनी बोइंग के इंडिया प्रमुख की जिम्मेदारी

बता दें कि डीजीसीए ने विमानन कंपनियों से कहा, वे 737 मैक्स विमानों के संदर्भ में इंजीनियरिंग और रखरखाव कर्मियों के बारे में विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करें. बयान में कहा गया है कि 12 मार्च को दिन में 12 बजे के बाद से डीजीसीए के ताजा निर्देशों के अनुपालन के बिना बोइंग 737 मैक्स-8 विमानों का परिचालन नहीं किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें- Big Breaking : क्‍या जंग चाहता है पाकिस्‍तान, भारतीय सीमा पर तैनात की F16 की पूरी स्‍क्‍वाड्रन

इथोपिया विमान हादसे के बाद चीन, इंडोनेशिया और इथोपिया ने सोमवार को अपनी सभी घरेलू विमानन कंपनियों से बोइंग 737 मैक्स-8 विमानों के परिचालन को रोकने के लिए कहा था. चीन के नागर विमानन नियामक ने सुरक्षा का हवाला देते हुए करीब 100 बोइंग विमानों को खड़ा करने का आदेश दिया.

नेहरू परिवार के लोग कॉलेज में फेल होकर राजनीति कर रहे हैं -सुब्रमण्यम स्वामी, देखें VIDEO