logo-image

अमेरिका, इजरायल और भारत का गठजोड़ मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा: पाकिस्तान

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन मियां रजा रब्बानी ने कहा है कि अमेरिका, इजरायल और भारत का गठजोड़ मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा है।

Updated on: 18 Jan 2018, 11:57 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन मियां रजा रब्बानी ने कहा है कि अमेरिका, इजरायल और भारत का गठजोड़ मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा है।

सीनेट सचिवालय की तरफ से जारी एक बयान में जानकारी दी गई कि रब्बानी पार्लियामेंट यूनियन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज (पीयीआईसी) के 13 वें सत्र को संबोधित करते हुए मुस्लिम देंशों को ये बातें कहीं।

फिलिस्तीन के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र का साथ देने के बाद से पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव है और इस बात को समझना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'दुनिया की तस्वीर बदल रही है जिसमें अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच गठजोड़ बन रहा है ऐसी स्थिति से निपटने के लिये मुस्लिम दुनिया को एकसाथ आने की जरूरत है।क्योंकि आज पाकिस्तान और ईरान है तो कल कोई दूसरा देश होगा।'

और पढ़ें: भारत ने लिया शहादत का बदला तो बौखलाया पाक, उप उच्चायुक्त को किया तलब

डॉन ऑनलाइन में छपी खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि पाकिस्तान यरुशलम की ऐतिहासिक स्थिति को बदलने की अमेरिकी कोशिश का पुरजोर विरोध करता है। अमेरिका की ये कोशिश अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन है।

रब्बानी ने कहा कि पाकिस्तान मिडिल-ईस्ट में शांति के प्रयासों को पटरी से उतारने की कड़ी निंदा करता है।

उन्होंने कहा, 'इस कदम से न केवल कानून के शासन का उल्लंघन होता है बल्कि अंतरराष्ट्रीय राजनीतिक मानकों का भी अपमान होता है। पाकिस्तान जिसकी लाठी उसकी भैंस की नीति का विरोध करता रहेगा।'

आतंकवाद पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पिछले डेढ़ दशक से खुद आतंकवाद से पीड़ित है।

और पढ़ें: 'पद्मावत': करणी सेना ने उगला जहर, सरकार बोली-कानूनी राय लेंगे