BREAKING NEWS
  • World Cup 2019: टीम इंडिया में शामिल खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी सबसे उम्रदराज, ये खिलाड़ी है सबसे छोटा- Read More »
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 94 लाख नए ग्राहकों को जोड़ा, Vodafone-Idea, Airtel के कस्टमर घटे- Read More »
  • कंगाल पाकिस्तान के ऊपर महंगाई के बाद अब लोन स्ट्राइक (Loan Strike)- Read More »

VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 08:29 AM
File Pic (एफिल टॉवर)

File Pic (एफिल टॉवर)

नई दिल्ली:  

21 अप्रैल को श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस में आधी रात को एफिल टॉवर की लाइट बंद कर अंधेरा कर दिया गया. यह श्रीलंका में ईस्टर रविवार के दिन हुए धमाकों में जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि थी. रविवार को श्रीलंका में लगातार 8 बम धमाके हुए थे जिनमें मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 215 (और श्रीलंका पुलिस के मुताबिक 207) लोगों  ने अपनी जान गवांई और लगभग 450 लोग घायल हो गए थे. धमाकों की छान-बीन करने के दौरान 7 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिनसे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

ईस्टर संडे के दिन श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में करीब एक साथ हुए 6 विस्फोट हुए, जबकि दो धमाके थोड़े अंतराल के बाद हुए थे. अधिकारियों के मुताबिक इन विस्फोटों में लगभग 215 लोगों की मौत हो गई और 450 से भी ज्यादा लोग घायल हो गए. यह हमला श्रीलंका के इतिहास में सबसे भयानक हमलों में से एक है.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में हुए बम धमाकों में बाल-बाल बची भारत की ये तमिल एक्ट्रेस

 

पुलिस ने बताया कि ये धमाके सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान पश्चिमी तटीय शहर नेगेंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च, कोलंबो के सेंट एंथनी और बट्टिकलोवा के एक चर्च में हुए. वहीं तीन अन्य विस्फोट तीन 5 स्टार होटलों- द सिनामोन ग्रांड, द किंग्सबरी और शंगरीला में हुए. होटल में हुए विस्फोट में घायल विदेशी और स्थानीय लोगों को कोलंबो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First Published: Monday, April 22, 2019 06:42 AM

RELATED TAG: France, The Eiffel Tower, Paris, Eiffel Tower Dark At The Midnight, Tribute People Died In Sri Lanka, Serial Bombings In Sri Lanka, More Than 200 People Died, 450 Were Injured In Bombing, S That Took Bombing On Churches And Hotels In Sri Lanka, Sri Lanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो