डोनाल्‍ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकर ने कामबंदी की तुलना छुट्टियों से की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार केविन हासेट ने संघीय सरकार की मौजूदा कामबंदी की तुलना छुट्टियों से करते हुए कहा कि

IANS  |   Updated On : January 14, 2019 10:34 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आर्थिक सलाहकार केविन हासेट ने संघीय सरकार की मौजूदा कामबंदी की तुलना छुट्टियों से करते हुए कहा कि छुट्टियों पर भेजे गए कामगार ज्यादा बेहतर स्थिति में हैं. सीएनएन ने हासेट के हवाले से कहा, "क्रिसमस और न्यूईयर के बीच बड़ी संख्या में सरकारी कामगार छुट्टियों पर जाने वाले ही थे और उसके बाद कामबंदी हो गई इसलिए वे काम पर नहीं जा सकते इसलिए उनकी छुट्टी है लेकिन उन्हीं अपनी छुट्टियों का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा इसलिए जब वे वापस आएंगे तो उन्हें अपना वेतन भी मिल जाएगा इस लिहाज से यह उनके लिए बेहतर स्थिति है. "

यह भी पढ़ेंः अमेरिका में भारतीय मूल की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड लड़ेंगी राष्ट्रपति चुनाव

गौरतलब है कि शनिवार को आंशिक सरकारी कामबंदी का 21वां दिन था और यह अमेरिका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी रही. सीएनएन के मुताबिक, कामबंदी से एक चौथाई संघीय सरकार और हजारों संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.एक अनुमान के मुताबिक, फंडिंग रुकने से करीब 800,000 संघीय कर्मचारी प्रभावित हुए हैं.

अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण के लिए ट्रंप की 5.7 अरब डॉलर के फंड की मांग को लेकर ट्रंप और सीनेटर्स के बीच गतिरोध कायम है.ट्रंप ने इससे पहले कहा था कि वह फंड नहीं मिलने पर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर सकते हैं लेकिन वह इसकी तुलना में कांग्रेस के साथ तालमेल बैठाना अधिक पंसद करेंगे.

First Published: Monday, January 14, 2019 10:20 AM

RELATED TAG: Economic Crisis In The Us, Donald Trump, Vacations,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो