रूस से अमेरिका की तनातनी नए दौर में, ट्रंप प्रशासन ने लगाए नए प्रतिबंध

अमेरिका ने यूक्रेन मुद्दे में रूस की भूमिका का समर्थन करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं के खिलाफ नए प्रतिबंध लागू किए हैं. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

IANS  |   Updated On : November 09, 2018 10:41 AM
व्‍लादिमीर पुतिन और डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

व्‍लादिमीर पुतिन और डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:  

अमेरिका ने यूक्रेन मुद्दे में रूस की भूमिका का समर्थन करने वाले व्यक्तियों व संस्थाओं के खिलाफ नए प्रतिबंध लागू किए हैं. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेजरी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेजरी विभाग ने बयान में कहा कि तीन व्यक्तियों व नौ संस्थाओं पर प्रतिबंध का आदेश दिया गया है, जो गंभीर मानवाधिकार दुर्व्यवहार या क्रीमिया क्षेत्र में रूसी हित में लगे हुए हैं.

रूस के साथ परमाणु संधि से अलग होगा अमेरिका : डोनाल्ड ट्रंप

बयान में कहा गया कि इन सभी व्यक्तियों व संस्थाओं की संपत्ति अमेरिकी अधिकार क्षेत्र के अधीन है और अमेरिकी व्यक्तियों को सामान्य रूप से इन व्यक्तियों के साथ लेन-देन पर रोक लगाई गई है. अमेरिकी विदेश विभाग ने भी मंगलवार को कहा कि वह रूस पर मार्च में ब्रिटेन में पूर्व रूसी जासूस पर नर्व एजेंट हमले में शामिल होने को लेकर उस पर दूसरे चरण के प्रतिबंध लगा सकता है.

First Published: Friday, November 09, 2018 10:41 AM

RELATED TAG: Donald Trump, Vladimeer Putin, Economic Sanction, America, Russia, Department Of Tressure,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो