ट्रंप का आरोप 'लाखों लोगों के फर्जी वोटों ने दिलाई हिलेरी को पॉपुलर वोट में जीत'

ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर हिलेरी औऱ मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

  |   Updated On : November 28, 2016 07:19 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  ट्वीट के जरिए मीडिया और हिलेरी पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप 
  •  लगाया पॉपुलर वोट में लाखों लोगो के फर्जी वोट देने का आरोप  

नई दिल्ली:  

डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस से भले ही एक कदम ही दूर रह गए मगर चुनावी कड़वाहट को भूला नहीं पा रहे हैं। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर हिलेरी औऱ मीडिया पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

पापुलर वोट में हिलेरी के जीतने पर भड़कते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया,' अगर लाखों लोगो के फर्जी वोटों को हटा दिया जाए तो मैं इलेक्ट्रॉल वोटों के साथ साथ पॉपुलर वोट भी शानदार तरीके से जीतता।'

ट्रंप ने हिलेरी पर आरोप लगाया कि इन्हीं फर्जी वोटों के चलते वह पॉपुलर वोट तो जीत गई मगर इलेक्टोरल कॉलेज में हार का सामना करना पड़ा।
ट्रंप ने ये आरोप ग्रीन पार्टी के प्रत्याशी जिल स्टेन के विस्कॉन्सिन राज्य में दोबारा से कांउटिंग कराने की मांग की अर्जी के बाद लगाए। गौरतलब है कि ट्रंप विस्कॉनसिन से ही जीते है।

ट्रम्प ने मीडिया पर भड़कते हुए एक और ट्वीट में कहा,'वर्जीनिया, न्यू हैम्पशायर और कैलिफोर्निया में खूब फर्जीवाड़ा हुआ। मीडिया इस पर क्यों कुछ रिपोर्ट नहीं करती? यह गंभीर भेदभाव है। बड़ी समस्या है।'

बताते चलें कि डोनाल्ड ट्रंप कॉलेजियम प्रणाली से हिलेरी क्लिंटन से जीत गए। कॉलेजियम प्रणाली के तहत उन्हें 279 इलेक्टोरेट वोट मिले। जबकि हिलेरी क्लिंटन को 228 इलेक्टोरेट वोट मिले।

First Published: Monday, November 28, 2016 07:01 PM

RELATED TAG: Donald Trump, Hillary Clinton, Us Presidential Elections,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो