logo-image

ट्रंप ने फ्लोरिडा रैली में मीडिया को 'फर्जी' बताया

ट्रंप ने मीडिया को 'समस्याओं और भ्रष्ट प्रणाली का हिस्सा' बताया।

Updated on: 19 Feb 2017, 01:47 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मीडिया पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को फ्लोरिडा में रैली के दौरान एक बार फिर मीडिया को 'फर्जी' कहा और ओबामाकेयर तथा सीमा सुरक्षा पर अपने पुराने वादों को दोहराया।

डोनाल्ड ट्रंप की फ्लोरिडा रैली की शुरुआत प्रार्थनाओं के साथ हुई, इस मौके पर अमेरिका की प्रथम महिला यानी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थी।

ट्रंप ने मेलबर्न में शनिवार को करीब 9,000 लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, 'वे अपनी खबरों में सच बताना नहीं चाहते।'

उन्होंने मीडिया को 'समस्याओं और भ्रष्ट प्रणाली का हिस्सा' बताया।

एनबीसी न्यूज के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा, 'उनका अपना खुद का एजेंडा है और उनका एजेंडा आपका एजेंडा नहीं है।'

ये भी पढ़ें- जीलैंडिया हो सकता है विश्व का आठवां महाद्वीप, समुद्र में डूबा है इसका 94 फीसदी हिस्सा

ट्रंप का मीडिया पर यह ताजा हमला उनके एक ट्वीट के बाद आया है, जिसमें उन्होंने पांच मीडिया संगठनों को 'फर्जी' करार देते हुए उन्हें 'अमेरिकी लोगों का शत्रु' करार दिया।

ट्रंप ने यह भी कहा कि वह ओबामाकेयर को समाप्त कर देंगे और इसकी जगह 'आगामी दो सप्ताहों' में एक नई स्वास्थ्य योजना पेश करेंगे, जो 'बहुत अच्छी' होगी। उनकी इस घोषणा का भीड़ ने स्वागत किया।

ट्रंप ने यह भी कहा कि सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर पाबंदी लगाने वाले उनके यात्रा प्रतिबंध संबंधी कार्यकारी आदेश को पलटने वाले न्यायालय के फैसले के बाद वह इस दिशा में कोई अन्य कदम उठाएंगे।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में 45% लोग डोनाल्ड ट्रंप से तो 42% लोग मीडिया पर करते हैं भरोसा

उन्होंने कहा, 'हम अगले सप्ताह कुछ करेंगे, मुझे लगता है कि आप सभी को यह अच्छा लगेगा।'

उन्होंने इस संबंध में अदालत के निर्णय 'बेहद दुखद' करार देते हुए संविधान के उस प्रावधान का भी जिक्र किया, जो आव्रजन और राष्ट्रीय सुरक्षा के संदर्भ में राष्ट्रपति को निर्णय का अधिकार देता है।

ट्रंप ने ऑरलैंडो मेलबर्न अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के हैंगर पर भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि उनका प्रशासन सही दिशा में काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'मैंने आपकी मांगें सुनी, आपकी आवाजें सुनी, मैं आपसे इन सबको पूरा करने का वादा करता हूं।'

ये भी पढ़ें- ट्रंप ने 5 मीडिया संस्थानों को अमेरिकी लोगों का दुश्मन बताया