logo-image

डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर हमला, कहा- सीएनएन के अध्यक्ष को पद से हटाना चाहिए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अमेरिका के दो प्रमुख टेलीविजन नेटवर्कों-सीएनएन व एनबीसी के अध्यक्षों को पद से हटाने की मांग की।

Updated on: 31 Aug 2018, 08:56 PM

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अमेरिका के दो प्रमुख टेलीविजन नेटवर्कों-सीएनएन व एनबीसी के अध्यक्षों को पद से हटाने की मांग की। ट्रंप ने इन दोनों पर अपने खिलाफ पक्षपात करने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने ट्विटर पर सीएनएन के अध्यक्ष जेफ जकर व एनबीसी के प्रमुख एंडी लैक को पद से हटाए जाने की मांग की। जेफ जकर कई मौकों पर राष्ट्रपति की आलोचना का निशाना रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'सीएनएन की मेरे खिलाफ घृणा व अत्यधिक पूर्वाग्रह ने उनकी सोच को धूमिल व कार्य करने में अक्षम बना दिया है। जेफ जेड ने भयावह कार्य किया है, उनकी रेटिंग गिरी और एटी एंड टी को अपनी विश्वसनीयता बचाने के लिए उन्हें नौकरी से निकाल देना चाहिए।'

इसके तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेटवर्क एनबीसी पर बरसे।

ट्रंप ने पोस्ट किया, 'दूसरे नेटवर्को में एनबीसी न्यूज सबसे खराब है। अच्छी खबर यह है कि एंडी लैक को उनकी अक्षमता के लिए हटाया (?) जाने वाला है।'

और पढ़ें : भारत के साथ 2+2 मीटिंग गहराती रणनीतिक साझेदारी का एक संकेत : अमेरिका

राष्ट्रपति ट्रंप लगभग रोज सीएनएन व एनबीसी सहित दूसरे मीडिया केंद्रों का फेक न्यूज मीडिया के तौर पर जिक्र करते हैं। ट्रंप ने द वाशिंगटन पोस्ट जैसे अखबारों के खिलाफ भी हमला किया है।