डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर हमला, कहा- सीएनएन के अध्यक्ष को पद से हटाना चाहिए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अमेरिका के दो प्रमुख टेलीविजन नेटवर्कों-सीएनएन व एनबीसी के अध्यक्षों को पद से हटाने की मांग की।

  |   Updated On : August 31, 2018 08:56 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अमेरिका के दो प्रमुख टेलीविजन नेटवर्कों-सीएनएन व एनबीसी के अध्यक्षों को पद से हटाने की मांग की। ट्रंप ने इन दोनों पर अपने खिलाफ पक्षपात करने का आरोप लगाया। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने ट्विटर पर सीएनएन के अध्यक्ष जेफ जकर व एनबीसी के प्रमुख एंडी लैक को पद से हटाए जाने की मांग की। जेफ जकर कई मौकों पर राष्ट्रपति की आलोचना का निशाना रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'सीएनएन की मेरे खिलाफ घृणा व अत्यधिक पूर्वाग्रह ने उनकी सोच को धूमिल व कार्य करने में अक्षम बना दिया है। जेफ जेड ने भयावह कार्य किया है, उनकी रेटिंग गिरी और एटी एंड टी को अपनी विश्वसनीयता बचाने के लिए उन्हें नौकरी से निकाल देना चाहिए।'

इसके तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका के दूसरे सबसे लोकप्रिय नेटवर्क एनबीसी पर बरसे।

ट्रंप ने पोस्ट किया, 'दूसरे नेटवर्को में एनबीसी न्यूज सबसे खराब है। अच्छी खबर यह है कि एंडी लैक को उनकी अक्षमता के लिए हटाया (?) जाने वाला है।'

और पढ़ें : भारत के साथ 2+2 मीटिंग गहराती रणनीतिक साझेदारी का एक संकेत : अमेरिका

राष्ट्रपति ट्रंप लगभग रोज सीएनएन व एनबीसी सहित दूसरे मीडिया केंद्रों का फेक न्यूज मीडिया के तौर पर जिक्र करते हैं। ट्रंप ने द वाशिंगटन पोस्ट जैसे अखबारों के खिलाफ भी हमला किया है।

First Published: Friday, August 31, 2018 08:40 PM

RELATED TAG: Donald Trump Attacks On Media, Cnn President, Nbc President, Donald Trump, Trump, Usa, Usa Media,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो