Video: तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने पुतिन को बर्थडे गिफ्ट में दिया पपी

तिन का 65वां जन्मदिन 7 अक्टूबर को था। सामने आए वीडियो में पुतिन इस गिफ्ट को लेते हुए बेहद खुश नजर आ रहे हैं और पपी को चूमते हुए उन्होंने अपना प्यार भी जताया।

  |   Updated On : October 12, 2017 12:42 PM
पुतिन को बर्थडे गिफ्ट में मिला पपी

पुतिन को बर्थडे गिफ्ट में मिला पपी

नई दिल्ली:  

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बर्थडे गिफ्ट में तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति गुरबांगली बर्डीमुहामडो ने एक पपी भेंट किया है।

दरअसल, पुतिन को कुत्तों से खासा लगाव है। माना जा रहा है कि इसी लगाव को देखते हुए तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने रूसी समकक्ष को यह गिफ्ट दिया।

दरअसल, पुतिन का 65वां जन्मदिन 7 अक्टूबर को था। सामने आए वीडियो में पुतिन इस गिफ्ट को लेते हुए बेहद खुश नजर आ रहे हैं और पपी को चूमते हुए उन्होंने अपना प्यार भी जताया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने इस अल्बाई पपी को वर्नी नाम दिया है जिसका रूसी भाषा में अर्थ वफादार होता है। तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति और पुतिन के बीच यह मुलाकात रूस के सोची में हुई।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने मीडिया रिपोर्टस को बताया ग़लत, कहा- परमाणु हथियारों को बढ़ाने नहीं बोला

तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने पुतिन को पपी गिफ्ट करते हुए कहा, 'हमारा एक कॉमन फ्रेंड है और यह एक अनोखा अल्बाई डॉग है। आज मैं इसे अपने साथ ले आया।' इसके बाद उन्होंने एक पिंजरे से पपी को निकालकर सभी को दिखाया।

यह भी पढ़ें: मॉडर्न दुल्हन के अवतार में कहर ढा रही हैं कैटरीना कैफ, देखें तस्वीरें

First Published: Thursday, October 12, 2017 12:31 PM

RELATED TAG: Vladimir Putin, Alabai Puppy, Sochi, Russia, Turkmenistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो