फेसबुक के COO और ट्विटर के CEO डिजनी बोर्ड से होंगे अलग

फेसबुक सीओओ शेरिल सैंडबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे अपनी संबंधित कंपनियों के मंचों पर वीडियो सामग्री को आगे ले जाने के लिए वॉल्ट डिजनी बोर्ड से अलग होने जा रहे हैं।

  |   Updated On : January 14, 2018 12:01 AM
फेसबुक  COO शेरिल सैंडबर्ग (फोटो-आईएएनएस)

फेसबुक COO शेरिल सैंडबर्ग (फोटो-आईएएनएस)

सैन फ्रांसिस्को:  

फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे अपनी संबंधित कंपनियों के मंचों पर वीडियो सामग्री को आगे ले जाने के लिए वॉल्ट डिजनी बोर्ड से अलग होने जा रहे हैं। एक नियामक फाइलिंग में इस बात का खुलासा हुआ है।

डिजनी के एक प्रवक्ता के हवाले से फॉर्चून ने शुक्रवार रात कहा, 'हमारे विकसित होते कारोबार, और जिन व्यवसायों में सैंडबर्ग और डोरसे हैं, उसे देखते हुए, बोर्ड मामलों से संबंधित टकरावों से बचना उनके लिए बहुत मुश्किल हो गया था।'

सैंडबर्ग और डोरसे की डिजनी बोर्ड से विदाई ऐसे वक्त पर हो रही है, जब फेसबुक और ट्विटर दोनों ही अपने सोशल नेटवर्क और संदेश सेवा पर वीडियो सामग्री का प्रसार करने पर जोर दे रहे हैं। इस क्षेत्र में डिजनी की एक मुख्य भूमिका है। डोरसी डिजिटल भुगतान कंपनी स्क्वेर के भी सीईओ हैं।

और पढ़ें: क्वीन एलिजाबेथ की शान उन पर पड़ रही भारी, जानें क्या है वजह

पिछले कुछ सालों में, ट्विटर ने एनएफएल और एमएलबी के अलावा अन्य स्पोर्टस लीग के साथ सौदों पर हस्ताक्षर किए हैं, ताकि इन खेलों का सीधा प्रसारण देखा जा सके। इस बीच, डिजनी के भी अपने ऑनलाइन कंटेंट को आगे बढ़ाने की खबरें आ रही हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि डिजनी इस साल से अपनी ईएसपीएन प्लस सेवा की स्ट्रीमिंग शुरू करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी की 2019 में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा बनाने की भी योजना है, जो फिल्में और टेलीविजन शो के लिए समर्पित है।

डिजनी ने कहा कि स्टारबक्स के पूर्व सीईओ ओरिन स्मिथ और निजी निवेशक रॉबर्ट मैट्सकूलैट एंटरटेनमेंट के विशाल बोर्ड को छोड़ चुके हैं।

और पढ़ें: भारतीय कंपनियां कारोबार बढ़ाने के लिए ले रही हैं गूगल क्लाउड का सहारा

First Published: Saturday, January 13, 2018 11:04 PM

RELATED TAG: Facebook, Disney, Twitter,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो