logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ग्वादर बंदरगाह पर चीनी सेना को पाकिस्तान करेगा तैनात, भारत के लिए चिंता का विषय

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे की रक्षा पाकिस्तान के साथ मिलकर चीन के नौसेना अपने जहाज ग्वादर बंदरगाह पर तैनात कर रहें हैं।

Updated on: 26 Nov 2016, 12:48 PM

नई दिल्ली:

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे की रक्षा के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर चीन के नौसेना अपने जहाज ग्वादर बंदरगाह पर तैनात कर रहें हैं। यह जानकारी पाकिस्तान के एक अधिकारी ने दी है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा यानि CPEC परियोजना 46 अरब डॉलर की लागत की है।

'द एक्सप्रेस ट्राइब्यून' ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि चीन CPEC के तहत बंदरगाह और व्यापार की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान नौसेना के सहयोग से उस जगह जहाज तैनात करेगा।

अगर चीन ऐसा करता है तो भारत और अमेरिका के लिए यह चिंता का विषय है। विशेषज्ञों का कहना इस कदम से चीन और पाकिस्तान की सैन्य क्षमताएं बढ़ेगी। इसके अलावा अरब सागर में चीनी नौसेना आसानी से आ सकेगी।