logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कनाडा पीएमओ की सफाई, 'खालिस्तानी आतंकी' को डिनर पर निमंत्रण नहीं भेजा

कार्यालय का कहना है, ऐसा कभी नहीं हो सकता कि इस तरह के व्यक्ति (जसपाल अटवाल) को अधिकारिक रुप से निंमंत्रण भेजा गया हो।

Updated on: 22 Feb 2018, 04:42 PM

नई दिल्ली:

ख़ालिस्तानी अंतरराष्ट्रीय सिख युवा संघ का आतंकवादी जसपाल अटवाल को कनाडा के पीएम के साथ डिनर के लिए आमंत्रित करने का मामला राजनीतिक रूप से तूल पकड़ने लगा है। जिसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ़ से इस मामले में सफाई दी गई है।

कार्यालय का कहना है, 'ऐसा कभी नहीं हो सकता कि इस तरह के व्यक्ति (जसपाल अटवाल) को अधिकारिक रुप से निमंत्रण भेजा गया हो। हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कैसे हुआ, फिलहाल हमने उसका निमंत्रण रद्द कर दिया है।'

उन्होंने यह भी कहा, 'यह साफ़ कर दूं कि हमारे प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भारत के अधिकारिक यात्रा पर नहीं है और न ही भारत के प्रधानमंत्री ने हमें आमंत्रित किया है। क्योंकि वह (जस्टिन ट्रूडो) अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर हैं ऐसे में कई बार ऐसा भी होता है कि कोई व्यक्ति बिना बुलाए भी आपके पास पहुंच जाए।'

वहीं विज्ञान और खेल मंत्रालय की तरफ से इस बारे में सफाई आई है। उन्होंने कहा, 'ज़ाहिर है इस तरह के लोगों को निमंत्रण नहीं भेजना चाहिए था। उसका निमंत्रण रद्द किया गया है। हमलोग भी यह जांच कर रहे हैं कि यह हुआ कैसे?'

बता दें कि जसपाल अटवाल ने मुंबई में एक मुलाकात के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी शोपी ट्रूडो के साथ फोटो क्लिक करवाई थी। यह फोटो 20 फरवरी की बताई जा रही है।

इतना ही नहीं अटवाल की एक और तस्वीर सामने आई है जिसमें वह कनाडा के इंफ्रास्ट्रक्चर और कम्यूनिटीज मंत्री अमरजीत सोही के साथ दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर भी 20 फरवरी की बताई जा रही है।

दरअसल, जसपाल अटवाल को पंजाब के मंत्री मलकीत सिंह सिधु जानलेवा हमला करने के मामले में दोषी पाया गया था। 1987 में वैनकोर आयलैंड पर जसपाल ने इस हमले को अंजाम दिया था।

और पढ़ें- कनाडा के पीएम के डिनर में 'खालिस्तानी आतंकी' को निमंत्रण, विवाद बढ़ने पर किया कैंसल