logo-image

अमेरिका के कैलिफोर्निया के जंगलों में सबसे भयावह आग, 23 मरे, समूचा शहर खाली

उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है। वहां आसपास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं.

Updated on: 11 Nov 2018, 10:24 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के कैलिफोर्निया के इतिहास में आग लगने की सबसे बड़ी घटना में मरने वालों की संख्‍या अब 23 हो गई है. शनिवार को 14 और लोगों के शव बरामद किए गए. स्थानीय शेरिफ ने यह जानकारी दी. शेरिफ कोरी होनिया ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि 14 और शव का पता चला, जिससे मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है.


बता दें कि उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है। वहां आसपास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं. इस भयंकर आग की दहशत में पास का एक समूचा शहर खाली हो गया. आग की चपेट में आने से इन इलाकों के हजारों घर तबाह हो गए.

सैन फ्रांसिस्को से करीब 290 किलोमीटर दूर लगभग 27,000 की आबादी वाले शहर पैराडाइज के हर व्यक्ति को बाहर निकलने का आदेश दिया गया था. यहां रहने वालीं गीना ओविएडो ने बताया कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया, उनमें विस्फोट हुए और जिससे वहां के कई पोल गिर गए.