logo-image

ट्विटर विवाद के बाद थेरेसा मे और ट्रंप ने की फोन पर बात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट विवाद के बाद पहली बार मंगलवार दोपहर को उनसे फोन पर बात की।

Updated on: 20 Dec 2017, 01:40 PM

लंदन:

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट विवाद के बाद पहली बार मंगलवार दोपहर को उनसे फोन पर बात की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि थेरेसा ने मंगलवार दोपहर को ट्रंप को फोन किया और वाशिंगटन में रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना पर शोक व्यक्त किया।

प्रवक्ता ने बताया कि थेरेसा और ट्रंप ने जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने पर अपने अलग-अलग रुखों पर चर्चा की और अमेरिका द्वारा शांति के नए प्रस्तावों को पेश करने और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के इन प्रयासों को सहयोग देने के महत्व पर सहमति बनी।

इस दौरान थेरेसा ने यमन का मुद्दा भी उठाया। प्रवक्ता ने बताया, "थेरेसा ने ट्रंप को ब्रेक्सिट चर्चा के घटनाक्रमों से भी अवगत कराया।"

अमेरिका ने पाक को कहा- साझेदारी रखनी है तो आतंक के खिलाफ करो कार्रवाई

गौरतलब है कि थेरेसा और ट्रंप के बीच के 'विशेष संबंध' ट्रंप के उन भड़काऊ ट्वीटों के बाद बिगड़ गए थे, जिसमें ट्रंप ने 'ब्रिटेन फर्स्ट' नाम के धुर दक्षिणपंथी संगठन के नेता जेडा फ्रांसेन के मुस्लिम विरोधी वीडियो को रिट्वीट किया था।

हालांकि, दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई इस बातचीत में इन ट्वीट को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। 

यह भी पढ़ें: तैमूर के पहले बर्थडे के लिए सजने लगा पटौदी पैलेस, फोटो वायरल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें