logo-image

ब्रिटिश एयरवेज अपनी सबसे छोटी उड़ान शुरू करेगी

ब्रिटिश एयरवेज अबतक की अपनी सबसे छोटी उड़ान शुरू करने जा रही है. 50 मिनट की यह उड़ान बहरीन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सऊदी अरब के दम्माम तक संचालित होगी.

Updated on: 23 Mar 2019, 03:15 PM

लंदन:

ब्रिटिश एयरवेज अबतक की अपनी सबसे छोटी उड़ान शुरू करने जा रही है. 50 मिनट की यह उड़ान बहरीन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सऊदी अरब के दम्माम तक संचालित होगी. सीएनएन ने विमानन कंपनी के हवाले से शुक्रवार को कहा कि वापसी की उड़ान और कम समय लेगी, जिसके तहत हवा में केवल 40 मिनट बिताने होंगे. इससे पहले विमानन कंपनी सैंट किट्स और एंटीगुआ के बीच 62 मील की अपनी सबसे छोटी उड़ान का परिचालन करती थी.

दम्माम के लिए नई सेवा बहरीन के मुहार्रक से लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे के मौजूदा मार्ग का विस्तार है. मौजूदा समय में बहरीन में उतरने वाले यात्रियों को दम्माम जाने के लिए 90 मिनट की यात्रा करनी पड़ती है. एक दिसंबर से लंदन के यात्रियों को दम्माम के किंग फहद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा जाने के लिए उसी उड़ान (बोइंग 777-200) में यात्रा जारी रखने का विकल्प होगा.

यह उड़ान केवल बहरीन से दम्माम तक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं होगी, बल्कि जो लंदन तक या लंदन से यात्रा करेंगे, वहीं बहरीन-दम्माम मार्ग की सुविधा का आनंद उठा पाएंगे. विमानन कंपनी ने अपने बयान में कहा, "यह सेवा अब हमारे घर हीथ्रो से आठ घंटे की आरामदायक यात्रा मुहैया कराएगी."