logo-image

Brexit: ब्रेक्जिट को लेकर तीन सांसदों ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे की पार्टी से इस्तीफा दिया

तीनों सांसदों ने इस्तीफे की सूचना मे को ऐसे वक्त में दिया जब वह ब्रक्जिट पर रियाअत पर बातचीत करने के लिए ब्रसेल्स रवाना होने वाली थीं.

Updated on: 21 Feb 2019, 09:34 AM

लंदन:

ब्रेक्जिट जैसे मुद्दों पर सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी पर दक्षिणपंथ की दिशा में बढ़ने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री टेरेसा मे की पार्टी के तीन सांसदों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया. ब्रेक्जिट का विरोध कर रही अन्ना सोब्री, साराह वोलास्टोन और हैडी ऐलेन ने अपने इस्तीफे की सूचना मे को ऐसे वक्त में दिया जब वह ब्रक्जिट पर रियाअत पर बातचीत करने के लिए ब्रसेल्स रवाना होने वाली थीं.

यह भी पढ़ें: Brexit : ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे यूरोपीय संघ से वार्ता के लिए तैयार

प्रधानमंत्री मे, 29 मार्च की समयसीमा से पहले एक ऐसा ब्रेक्जिट सौदा करने के लक्ष्य से ब्रसेल्स जा रही हैं जिसे ब्रिटिश संसद से मंजूरी मिल सके. ब्रिटिश संसद में पहले से भी कमजोर स्थिति में पहुंच चुकीं मे का कहना है कि वह अपने सहकर्मियों के कदम से दुखी हैं, लेकिन उनकी सरकार सही रास्ते पर है. तीनों सांसद विपक्षी दल लेबर पार्टी से इस्तीफा देकर इंडिपेंडेंट ग्रुप का गठन करने वाले सात अन्य सांसदों के साथ शामिल होएंगे.

यह भी पढ़ें: BREXIT: ब्रेक्जिट मुद्दे पर थेरेसा मे को फिर लगा सकता है करारा झटका

बता दें कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (Theresa May) अपने ब्रेक्सिट समझौते को बचाने का प्रयास करने के लिए कुछ ही दिनों में यूरोपीय संघ (European Union) के अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए ब्रसेल्स जाने वाली हैं. इसके पहले मे की दोनों पक्षों के बीच प्रस्तावित इस मसले पर हुए मतदान में उन्हें मिली शर्मनाक हार के बाद हुई थी, जिसमें खुद उनकी कंजर्वेटिव पार्टी के 60 सांसदों ने उनके द्वारा पहले स्वीकार किए गए ईयू (EU) समझौते के खिलाफ वोट किया था.