logo-image

मिस्र के चर्च में डबल बम धमाका, PM मोदी ने जताया शोक, 43 की मौत 100 से अधिक घायल

मिस्र में कॉप्टिक चर्च के अंदर हुए धमाके में कम से कम 27 लोग मारे गए हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। यह धमाका मिस्र की नील नदी के डेल्टा शहर तंता में हुआ।

Updated on: 09 Apr 2017, 11:42 PM

नई दिल्ली:

मिस्र में कॉप्टिक ईसाईयों के चर्च के अंदर हुए डबल बम धमाके में कम से कम 43 लोग मारे गए हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। यह धमाका मिस्र की नील नदी के डेल्टा शहर तंता में हुआ। 

विस्फोट के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन हाल के वर्षो में इस्लामवादी आतंकवादियों द्वारा अक्सर मिस्र के ईसाई अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जाता रहा है।हमले की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक प्रकट किया।

खबरों के मुताबिक, घायलों की संख्या 100 के पार हो गई है। यह धमाका 'पाम डे' के मौके पर सेंट जॉर्ज चर्च के अंदर हुआ। 'पाम डे' ईसाई समुदाय का त्योहार है, जो कि ईसा मसीह के जेरुसलम में प्रवेश की याद में मनाया जाता है।

रूस सेंट पीटर्सबर्ग धमाके में 10 की मौत, पुतिन बोले-आतंकी हमला हो सकता है

मिस्र की कुल जनसंख्या में ईसाई समुदाय की हिस्सेदारी लगभग 10 फीसदी है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है, जब कुछ ही हफ्ते बाद ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस मिस्र की यात्रा पर आने वाले हैं।

मिस्र में 2013 के बाद से लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं, जब सेना ने राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी का तख्ता पलट कर दिया था, और इस्लामवादियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। मुर्सी मुस्लिम ब्रदरहुड से संबद्ध एक निर्वाचित राष्ट्रपति थे। विस्फोट उस वक्त हुआ, जब कॉप्टिक ईसाई पाम रविवार का जश्न मना रहे थे।

GL VS SRH: क्या सनराइजर्स का विजय रथ रोक पाएगा गुजरात लायंस