BREAKING NEWS
  • गुरुग्राम मॉब अटैक : पुलिस ने एक और युवक को किया गिरफ्तार, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज- Read More »
  • मुंबई के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने जता दिए थे अपने इरादे, विराट कोहली के बारे में कही ये बात- Read More »
  • BIEAP Results 2019: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट रिजल्ट पर नहीं होगा लोकसभा चुनावों का असर, तय समय पर आएंगे नतीजे- Read More »

मसूद अजहर पर भारत को बड़ी सफलता, फ्रांस में जैश-ए-मोहम्‍मद की सभी संपत्‍तियां जब्‍त होंगी

News state Bureau  |   Updated On : March 15, 2019 12:52 PM
जैश-ए-मोहम्‍मद का सरगना मसूद अजहर (फाइल फोटो)

जैश-ए-मोहम्‍मद का सरगना मसूद अजहर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

भले ही मसूद अजहर पर भारत की राह में चीन लगातार रोड़े अटका रहा है, लेकिन फ्रांस से अच्‍छी खबर आ रही है. वहां की सरकार ने तय किया है कि फ्रांस में जैश-ए-मोहम्‍मद की सभी संपत्‍तियों को जब्‍त कर लिया जाएगा. पुलवामा हमले के बाद किसी भी विदेशी सरकार द्वारा आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है. रायटर के हवाले से एएनआई ने यह बड़ी जानकारी दी है. 

फ्रांस संयुक्त राष्ट्र का स्थाई सदस्य है, जिसे वीटो पावर मिला हुआ है. यह दूसरी बार होगा जब फ्रांस यूएन में इस तरह के प्रस्ताव का समर्थन कर रहा है. इससे पहले 2017 में ब्रिटेन और फ्रांस के समर्थन से अमेरिका संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 समिति के पास पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन के प्रमुख पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रस्ताव लाया था. उस समय भी चीन ने विरोध किया था.

बता दें कि मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका की ओर से 27 फरवरी को रखा गया था. इसकी पहल भी फ्रांस ने ही की थी. यह प्रस्ताव फिलहाल 'कोई आपत्ति नहीं' अवधि के तहत था और समिति के सदस्यों के पास प्रस्ताव पर आपत्ति उठाने के लिए 10 कार्यदिवस का समय था, जो बुधवार दोपहर तीन बजे खत्म हो रहा है.

First Published: Friday, March 15, 2019 12:35 PM

RELATED TAG: Big Acheivement For India France Has Decided To Freeze The French Assets Of Jaish E Mohammed Chief Masood Azhar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो