logo-image

बर्लिन ट्रक अटैक में पुलिस के हाथ लगा गलत आदमी, असली मुजरिम अब भी फरार, मचा सकता है तबाही

पुलिस ने पाकिस्तानी शख्स को भी अभी हिरासत में रखा और उससे पूछताछ जारी है। पुलिस ने लोगों को घरों में ही रहने और अफवाहें नहीं फैलाने की सलाह दी है।

Updated on: 20 Dec 2016, 08:57 PM

highlights

  • एंजेला मर्केल ने बर्लिन अटैक को आतंकी हमले से जोड़ा
  • पाकिस्तान शख्स गिरफ्तार लेकिन पुलिस ने कहा असल मुजरिम कोई और

नई दिल्ली:

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में एक क्रिसमस मार्केट में ट्रक घुस जाने से हुई 12 लोगों की मौत को वहां की चांसलर एंजेला मर्केल ने आतंकी कार्रवाई करार दिया है। इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। वहीं, घटना को अंजाम देने वाला असली मुजरिम अब भी फरार है।

जर्मनी के सुरक्षा अधिकारियों ने माना है कि उन्होंने इस घटना के बाद एक गलत शख्स को हिरासत में ले लिया था।

दरअसल, पुलिस ने मौके से एक सस्पेक्ट को गिरफ्तार किया था जिसकी उम्र 23 साल बताई गई। साथ ही यह खबर भी आई थी कि गिरफ्तार शख्स पाकिस्तान का रहने वाला था और वहां शरणार्थी बन कर रह रहा था।

यह शख्स पिछले साल दिसंबर में बतौर शरणार्थी आया था। एक सुरक्षा उच्चाधिकारी के मुताबिक, इस अटैक का असल मुजरिम अब भी पकड़ से दूर है और वह हथियारों से लैस है। वह बड़े स्तर पर तबाही मचा सकता है।

यह भी पढ़ें: बर्लिन में क्रिसमस मार्केट में घुसा ट्रक, 12 की मौत, 50 घायल, फ्रांस के नीस की यादें हुईं ताज़ा

बहरहाल, पुलिस ने पाकिस्तानी शख्स को भी अभी हिरासत में रखा और उससे पूछताछ जारी है।

गौरतलब है कि बर्लिन के एक मार्केट में सोमवार शाम क्रिसमस की रौनक के बीच अचानक एक ट्रक भीड़ में घुस गया और कई लोगों को रौंदता हुआ तेजी से आगे बढ़ गया।

पुलिस ने लोगों को घरों में ही रहने और अफवाहें नहीं फैलाने की सलाह दी है। जर्मनी की चांसल एंजेला मर्केल के प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार रात ट्वीट कर कहा, 'हम पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और हमें उम्मीद है इस घटना में घायल हुए लोग जल्द ठीक हो जाएंगे।'