पाकिस्तान: मस्टंग बम धमाके में 128 लोगों की मौत, 200 से अधिक घायल

मिलिट्री सूत्रों के मुताबिक बीएपी उम्मीदवार नवाबज़ादा सिराज़ के चुनावी काफ़िले को निशाना बनाकर हमला किया गया था।

News State Bureau  |   Updated On : July 14, 2018 12:07 AM
पाकिस्तान में बम धमाका

पाकिस्तान में बम धमाका

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार दोपहर हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 128 हो गई है। जबकि 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पाकिस्तानी अख़बार डॉन के मुताबिक बलूचिस्तान प्रांत में एक चुनावी रैली को निशाना बनाकर शुक्रवार को किए गए एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 128 लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में एक राजनेता भी शामिल है। 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले चुनावी उम्मीदवारों पर इस तरह का यह तीसरा हमला था।

मिलिट्री सूत्रों के मुताबिक बीएपी उम्मीदवार नवाबज़ादा सिराज़ के चुनावी काफ़िले को निशाना बनाकर हमला किया गया था।

नवाबज़ादा सिराज़ बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के छोटे भाई थे। वह हाल में गठित बीएपी के पीबी-35 निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार थे।

जानकारी के मुताबिक सभी घायलों को इलाज़ के लिए मस्टंग के ज़िला मुख्यालय असपताल में भर्ती कराया गया है। जबकि सिराज की हालत ज़्यादा गंभीर होने की वजह से उन्हें क्वैटा में भर्ती कराया गया था।

इससे पहले पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा में वहां के मुख्य मंत्री अकरम ख़ान दुर्रानी के चुनावी काफिले पर हमला किया गया था जिसमें वो बालोबाल बच गए। हालांकि इस हमले में भी 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 32 अन्य लोग घायल हो गए।

डॉल ऑनलाइन के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री उत्तरी वजीरिस्तान के पास चुनावी रैली कर लौट रहे थे, उसी दौरान रिमोट कंट्रोल से किए गए विस्फोट में वह बाल-बाल बच गए।

दुर्रानी 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में एनए-35(बन्नू) सीट से मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) के टिकट पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

खुजदार में दो लोग गुरुवार रात बीएपी के चुनाव कार्यालय के पास एक विस्फोट में घायल हो गए।

इससे पहले 10 जुलाई को पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी बैठक के दौरान भी आत्मघाती हमला हुआ था जिसमें अवामी नेशनल पार्टी के नेता हारून सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं जुलाई महीने की शुरुआत में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के तख्तीखेल के पास चुनावी रैली में हुए विस्फोट के चलते एमएमए के उम्मीदवार समेत 7 लोग घायल हो गए थे।

और पढ़ें- पाकिस्तान लौट रहे नवाज़, बोले- देश की बेहतरी के लिए दे रहा हूं बलिदान

First Published: Friday, July 13, 2018 06:31 PM

RELATED TAG: Bap Candidate Nawab Siraj Raisani Several Others Killed In Mastung Blast Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो