बांगलादेश: कोर्ट ने पूर्व पीएम ख़ालिदा ज़िया को गिरफ्तार करने का दिया आदेश

बांगलादेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीएनपी (बांगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी) प्रमुख को दो महीने में तीन बार कोर्ट में हाज़िर होने को कहा जा चुका है।

News State Bureau  |   Updated On : November 30, 2017 10:31 PM
ख़ालिदा ज़िया, पूर्व प्रधानमंत्री, बांगलादेश

ख़ालिदा ज़िया, पूर्व प्रधानमंत्री, बांगलादेश

नई दिल्ली:  

बांगलादेश के एक कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री ख़ालिदा ज़िया को घूसखोरी केस में मुख्य आरोपी के तौर पर उपस्थित नहीं होने की वजह से गिरफ़्तार करने का आदेश दिया है।

इससे पहले बांगलादेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीएनपी (बांगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी) प्रमुख को दो महीने में तीन बार कोर्ट में हाज़िर होने को कहा जा चुका है।

केर्ट अधिकारियों ने बताया, 'ढाका की पांचवी स्पेशल कोर्ट ज़िला अनाथालय ट्रस्ट करप्शन केस में उम्मीद कर रहा था कि 72 वर्षीय ज़िया अपने बचाव में आज पूरा बयान दर्ज़ करवाएंगी।'

वहीं कोर्ट के इस आदेश के बाद बीएनपी ने पूरे देश में प्रदर्शन किया और कोर्ट के इस आदेश को 'राजनीति से प्रेरित' बताते हुए कहा कि ये प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग की रणनीति का हिस्सा है।

कोर्ट के अधिकारी ने कहा, 'जज ने ज़िया ख़ालिद को तीन बार कोर्ट में हाज़िर होने के आदेश देने के बाद गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।'

हाफिज को समर्थन के बाद मुशर्रफ को 'वैश्विक आतंकी' घोषित करने की उठी मांग

First Published: Thursday, November 30, 2017 09:28 PM

RELATED TAG: Khaleda Zia, Arrest Warrant, Bangladesh Court, Sheikh Hasina,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो