रोहिंग्या वापसी के लिए बांग्लादेश और म्यांमार के बीच हॉटलाइन शुरू

रोहिंग्या शरणार्थियों की जल्द वापसी का मार्ग सुगम बनाने के लिए बांग्लादेश और म्यांमार ने विदेश मंत्रालय स्तर पर बाचतीत करने के लिए हॉटलाइन सेवा शुरू की है।

  |   Updated On : August 11, 2018 11:10 PM
रोहिंग्या वापसी के लिए हॉटलाइन शुरू

रोहिंग्या वापसी के लिए हॉटलाइन शुरू

ढाका:  

रोहिंग्या शरणार्थियों की जल्द वापसी का मार्ग सुगम बनाने के लिए बांग्लादेश और म्यांमार ने विदेश मंत्रालय स्तर पर बाचतीत करने के लिए हॉटलाइन सेवा शुरू की है। डिजिटल मीडिया 'बीडीन्यूज24 डॉटकॉम की रिपोर्ट के अनुसार, म्यांमार के ऑफिस ऑफ स्टेट कॉउसलर के मंत्री क्याव टिंट स्वे और बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबुल हसन महमूद अली के बीच म्यांमार की राजधानी नेपेडा में शुक्रवार को एक बैठक हुई। 

अली रोहिंग्या की वापसी की तैयारी देखने के सिलसिले में म्यांमार में थे। बैठक के दौरान नवंबर 2017 में रखाइन से विस्थापित रोहिंग्या की वापसी की व्यवस्था के संबंध में हुए समझौते को लेकर दोनों मंत्रियों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। 

और पढ़ें: असम एनआरसी विवाद : बीजेपी, कांग्रेस दोनों के लिए चुनावी चारा

म्यामांर के अनुसार, दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हैं कि रखाइन से विस्थापित होकर बांग्लादेश के कोक्स बाजार भागकर गए लोगों की जल्द वापसी होनी चाहिए। 

म्यांमार ने एक बयान में कहा, 'वापसी ऐच्छिक, सुरक्षित और सम्मानजनक ढंग से होगी। इस संबंध में बातचीत की सुविधा सुगम बनाने के लिए एक हॉटलाइन सेवा स्थापित की गई है।'

First Published: Saturday, August 11, 2018 11:00 PM

RELATED TAG: Rohingya, Bangladesh, Myanmar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो