logo-image

बांग्लादेश : 2 पूर्व मंत्रियों को मृत्युदंड, पूर्व पीएम खालिदा जिया के बेटे को उम्रकैद

बांग्लादेश की एक अदालत ने बुधवार को दो पूर्व मंत्रियों समेत 19 लोगों को मृत्युदंड और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान को 2004 ग्रेनेड विस्फोट में उसकी भूमिका के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है

Updated on: 10 Oct 2018, 06:51 PM

ढाका:

बांग्लादेश की एक अदालत ने बुधवार को दो पूर्व मंत्रियों समेत 19 लोगों को मृत्युदंड और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के बेटे तारिक रहमान को 2004 ग्रेनेड विस्फोट में उसकी भूमिका के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई है। ग्रेनेड विस्फोट में 24 लोगों की मौत हुई थी और 500 से ज्यादा घायल हुए थे। यह फैसला राजधानी में कड़ी सुरक्षा के बीच सुनाया गया और इसके खिलाफ दो महीने के भीतर अपील की जा सकती है।

वर्ष 2004 में यह हमला पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की रैली को निशाना बनाकर किया गया था, जो उस वक्त विपक्ष की नेता थीं। बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, पूर्व गृहराज्य मंत्री लुत्फोज्जमान बाबर और पूर्व शिक्षा उपमंत्री अब्दुस सलाम पिंटू समेत 19 लोगों को बुधवार को मृत्युदंड की सजा सुनाई गई।

खालिदा के बेटे तारिक रहमान और उनके पूर्व राजनीतिक सचिव हैरिस चौधरी समेत 19 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। तारिक विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।इसके अलावा 11 अन्य लोगों को भी जेल की सजा सुनाई गई है।