इमरान खान की पार्टी ने आरिफ अल्वी को बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार

पाकिस्तान में राष्ट्रपति का निर्वाचन नेशनल असेंबली यानी पाकिस्तानी संसद के निम्न सदन सीनेट और चार प्रांतीय विधानसभाओं के सदस्य करते हैं।

  |   Updated On : August 19, 2018 10:00 PM

इस्लामाबाद:  

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरिफ अल्वी को देश के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। यह जानकारी पाकिस्तान के भावी सूचना मंत्री फवाद अहमद खान दी। समाचार एजेंसी 'सिन्हुआ' की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने शनिवार को इस बावत घोषणा की। इमरान खान सत्ताधारी दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष भी हैं।

पाकिस्तान में चार सितंबर हो राष्ट्रपति चुनाव होगा, जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद उनके परवर्ती का चयन किया जाएगा। पाकिस्तान में राष्ट्रपति का निर्वाचन नेशनल असेंबली यानी पाकिस्तानी संसद के निम्न सदन सीनेट और चार प्रांतीय विधानसभाओं के सदस्य करते हैं।

और पढ़ेंः हसन रूहानी ने इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी

वरिष्ठ राजनेता आरिफ अल्वी वर्तमान में नेशनल असेंबली के सदस्य हैं और उनको इमरान खान का विश्वस्त माना जाता है। वह पीटीआई के संस्थापक सदस्य हैं। अल्वी 2006 से लेकर 2013 तक पार्टी के महासचिव थे।

First Published: Sunday, August 19, 2018 09:45 PM

RELATED TAG: Arif Alvi, Pakistan, Imran Khan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो