logo-image

रिकॉर्ड बिक्री के बाद एप्पल भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी

एप्पल ने साल 2018 की दूसरी तिमाही में 61.1 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया है, और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा है कि बढ़ते भारतीय बाजार में कंपनी नई ऊर्जा लगाएगी।

Updated on: 02 May 2018, 05:49 PM

सैन फ्रांसिस्को:

दुनिया भर में एप्पल के आईफोन्स की घटती मांग की रपटों को खारिज करते हुए एप्पल ने साल 2018 की दूसरी तिमाही में 61.1 अरब डॉलर का राजस्व अर्जित किया है, और कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा है कि बढ़ते भारतीय बाजार में कंपनी नई ऊर्जा लगाएगी।

कंपनी के नतीजे जारी करते हुए मंगलवार देर रात कुक ने कहा, 'मुझे भारत से शुरू करने दीजिए, और उसके बाद मैं चीन के बारे में बात करूंगा। हमने पहली छमाही में नया रिकार्ड बनाया है, इसलिए हम वहां बड़ी ऊर्जा लगाना जारी रखेंगे.. समय के साथ हमारा उद्देश्य खुदरा और अन्य सभी चीजों से हमारी सभी अलग-अलग पहलों के साथ वहां जाना है।'

उन्होंने कहा, 'इसलिए हम वहां इन चीजों पर काम कर रहे हैं। यह एक विशाल बाजार है और स्पष्ट है कि वहां बहुत सारे लोगों का स्तर बढ़ रहा है और वे मध्य वर्ग में शामिल हो रहे हैं, जैसा कि हमने अन्य देशों में देखा है।'

कंपनी का 61.1 अरब डॉलर का तिमाही राजस्व पिछले साल की तिमाही से 16 फीसदी अधिक है और अंतर्राष्ट्रीय बिक्री इस तिमाही के राजस्व का 65 फीसदी है।

यह भी पढ़ें: रोहिंग्या संकट के समाधान के लिए शेख हसीना ने चीन, रूस, भारत और जापान से मदद मांगी