एशियाई खेलों के बीच भूकंप के जबरदस्त झटकों से हिला इंडोनेशिया, कई इमारतें क्षतिग्रस्त

इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप में एक बार फिर भूकंप के झटकों से दहल गया है। रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है।

  |   Updated On : August 19, 2018 11:38 PM
इंडोनेशिया भूकंप

इंडोनेशिया भूकंप

नई दिल्ली :  

इंडोनेशिया में भूकंप के झटके लगने का सिलसिला जारी है। रविवार को एक बार फिर लोम्बोक द्वीप 6.4 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके से हिल गया। भूकंप के कारण कई इमारतें नष्ट हो गई। भूकंप के लगातार झटके लगने से लोगों में दहशत का माहौल है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक स्थानीय निवासी के मुताबिक भूकंप के झटके काफी ज़ोरदार थे। अगुस सलीम ने बताया कि भूकंप काफी ज़बरदस्त था जिसके कारण सभी चीज़ें हिल रही थी।

भूकंप के झटके लगने से सुनामी की आशंका जाहिर की जा रही है। हालांकि अभी तक इसे लेकर कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है। 

स्थानीय निवासी के मुताबिक, 'हम सभी एक निकासी तम्बू में सो रहे थे। मैं बस सो गया था जब अचानक यह हिलना शुरू हो गया। हर कोई सड़क पर चिल्लाते, रोते हुए भागने लगे।'

और पढ़ें: एशियाई गेम्सः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, यह सिर्फ शुरुआत है

बता दें कि जुलाई में लोम्बोक द्वीप में भूकंप आने के बाद 16 लोगों की मौत हो गई थी। रिएक्टर पैमाने पर 6.4 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र पहाड़ रिंजानी ज्वालामुखी से ज्यादा दूर नहीं था। इस घटना में 355 लोग घायल भी हुए हैं और 5,141 लोगों को घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा है, जबकि 1,000 से ज्यादा इमारतें नष्ट हो गई हैं।

18वें एशियाई खेलों का आगाज़ इंडोनेशिया के जकार्ता में हुआ। इन खेलों में इस बार 45 देशों के खिलाड़ी 55 प्रतिस्पर्धाएं शामिल है।

First Published: Sunday, August 19, 2018 10:48 PM

RELATED TAG: Indonesia, Earthquake,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो