logo-image

नेपाल समेत यूपी के कई इलाकों में लगे भूकंप के झटके, तीव्रता 5.2, कोई नुकसान नहीं

नेपाल समेत यूपी के कई इलाकों में बुधवार सुबह भूकंप के दो झटके महसूस किए गए हैं.

Updated on: 24 Apr 2019, 07:41 AM

नई दिल्ली:

नेपाल समेत यूपी के कई इलाकों में बुधवार सुबह भूकंप के दो झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 और 4.8 थी. इसका केंद्र नेपाल का धादिंग जिले का नौबत था. हालांकि, भूकंप के कारण किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

नेशनल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर, नेपाल के अनुसार, सुबह करीब 6:29 बजे नेपाल और उसके सटे उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रता 5.2 थी. इसके बाद 6:40 बजे दूसरा झटका महसूस किया गया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 थी. इससे हड़कंप मच गया और लोग घरों से बाहर निकल आए. हालांकि, भूकंप से किसी भी जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है.

इससे पहले रात 1 बजकर 45 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 थी और भूकंप का केंद्र अरुणाचल का पश्चिम सियांग था. यहां पर भी कोई नुकसान की खबर नहीं है. बता दें कि 25 अप्रैल 2015 को नेपाल में 7.8 की तीव्रता वाला भूकंप आया था और इसका केंद्र लामजुंग था. इससे नेपाल के 32 जिले पूरी तरह से तबाह हो गए थे और करीब 9 हजार से अधिक लोग मारे गए थे. साथ ही 20 हजार से अधिक लोग घायल हुए थे.