logo-image

Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान पर कार्रवाई को लेकर भारत को मिला डोनाल्‍ड ट्रंप का साथ

मेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पल्लादिनो ने भारत के लिए मजबूत समर्थन की बात कही है और 14 फरवरी के हमले के लिए पाकिस्तान को इस हमले में जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग की है.

Updated on: 20 Feb 2019, 09:02 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पुलवामा हमले पर भारत के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने इस आतंकवादी हमले को भयानक बताया है. ट्रंप ने इस हमले को भयानक बताया है. बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा में हुए में आत्मघाती हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. जिसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि वो इस हमले पर जांच की रिपोर्ट की इंतजार कर रहे हैं जिसके बाद ही वो कोई बयान जारी करेंगे. .

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack : संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की

इसके अलावा अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पल्लादिनो ने भारत के लिए "मजबूत समर्थन" की बात कही है और 14 फरवरी के हमले के लिए पाकिस्तान को इस हमले में जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग की है. आत्मघाती हमले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि अगर दक्षिण एशिया के दो पड़ोसी एक साथ शांति से रहेंगे तो ये अच्छा होगा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान दौरे के बाद भारत पहुंचे सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि मुझे इस पर बहुत सारी रिपोर्ट मिली है और मैं उचित समय पर इस पर टिप्पणी करुंगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार के साथ हमारी संवेदना व्यक्त करते हैं और उनका पूरा मजबूत समर्थन भी करते हैं. हम पाकिस्तान से आग्रह करते हैं कि हमले में जांच में पूरी तरह से सहयोग करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे. इस हमले के बाद अमेरिका भी पाकिस्तान से बराबर संपर्क में रहा है और वहां से सूचनाएं ले रहा है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की आपातकाल घोषणा रोकने के लिए 16 राज्यों ने मुकदमा दायर किया

आतंकवादी हमले के बाद, ट्रम्प के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, जॉन बोल्टन ने भी भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का समर्थन किया है. राज्य के सचिव, माइक पोम्पेओ, बोल्टन और व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने अलग-अलग बयानों में पाकिस्तान को तुरंत JAM और उसके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और आतंकवादी ठिकानों को समाप्त करने की मांग की है.