logo-image

छह साल के बच्चे ने क्लास में कहा 'अल्लाह', टीचर ने आतंकी समझ बुलाई पुलिस

डाउन सिंड्रोम बीमारी से पीड़ित छह साल का बच्चा क्लास में बार बार अल्लाह और बूम कह रहा था जिसके बाद शिक्षिका ने उसे आतंकी समझ लिया और पुलिस भी बुला ली।

Updated on: 04 Dec 2017, 03:56 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के एक स्कूल में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां डाउन सिंड्रोम बीमारी से पीड़ित छह साल का बच्चा क्लास में बार बार अल्लाह और बूम कह रहा था जिसके बाद शिक्षिका ने उसे आतंकी समझ लिया और पुलिस भी बुला ली।

इस मामले में बच्चे के पिता ने स्कूल पर भेदभाव का आरोप लगाया है। बच्चे का नाम मोहम्मद सुलेमान है। सुलेमान के पिता ने बताया कि उनका बेटा डाउन सिंड्रोम बीमारी के साथ पैदा हुआ था और वह मानसिक समस्याओं का शिकार है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बच्चे के पिता ने कहा कि टेक्सास स्थित यूस्टन से लगभग 20 मील की दूरी पर स्थित प्राथमिक स्कूल में शिक्षिका ने उनके बेटे के लिए पुलिस बुला ली।

स्कूल ने पुलिस को जानकारी दी कि सुलेमान बोल सकता है वहीं दूसरी ओर समाचार संस्था इंडिपेंडेंट के अनुसार सुलेमान के पिता ने कहा उनका बच्चा बिल्कुल भी नहीं बोलता। उसे मानसिक दिक्कत है।

बच्चे के पिता ने कहा, उनका दावा है कि वह आतंकवादी है। यह बात बेवकूफी है। असल में यह भेदभाव है।

पीरलैंड पुलिस ने कहा कि उसने जांच पूरी कर ली है तथा उसे आगे किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं लगती है। हालांकि, क्षेत्र के बाल सुरक्षा सेवा विभाग ने कहा कि उसकी जांच जारी है।

और पढ़ेंः पाकिस्तान को झटका, भारत की मदद से शुरू हुआ चाबहार बंदरगाह