logo-image

अमेरिका: ओरलैंडो में शूटिंग, कम से कम छह लोगों की मौत

एक साल पहले फ्लोरिडा के इस एरिया के गे नाइटक्लब में भीड़ के बीच शूटिंग की वजह से 49 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। पिछले ही हफ्ते उस घटना की बरसी थी।

Updated on: 05 Jun 2017, 10:03 PM

नई दिल्ली:

ओरलैंडो के फ्लोरिडा शहर में एक इंडस्ट्रियल पार्क में सोमवार को एक व्यक्ति की सनक ने कम से कम छह लोगों की जान ले ली। मरने वालों में एक महिला भी शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी समय के मुताबिक सोमवार सुबह आठ बजे एक व्यक्ति ने अचानक गोलीबारी में शुरू कर दी। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इस घटना को 45 साल के एक शख्स ने अंजाम दिया जिसे इसी साल अप्रैल में यहां एक फर्म ने नौकरी से हटा दिया गया था। प्रशासन ने इसके आतंकी घटना होने से इंकार किया है।

ऑरेंड काउंटी की पुलिस मामले की जांच कर रही है। यहां के एक अधिकारी जेरी डेमिंग्स के मुताबिक, शूटर एक बंदूक और चाकू के साथ था। उसे यहां एक फर्म से नौकरी से निकाला गया था। पुलिस ने हालांकि शूटर का नाम अभी जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: आईएसआईएस ने ली लंदन हमले की ज़िम्मेदारी, अब तक 12 गिरफ्तार

गौरतलब है कि एक साल पहले फ्लोरिडा के इस एरिया के गे नाइटक्लब में भीड़ के बीच शूटिंग की वजह से 49 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। पिछले ही हफ्ते उस घटना की बरसी थी।

यह भी पढ़ें: सउदी, मिश्र समेत चार देशों ने कतर से तोड़े रिश्ते, एतिहाद और एमिरेट्स ने बंद की उड़ान सेवाएं