logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमेरिका ने लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमले की साजिश रचने वाले आतंकी को मारा गिराया

अधिकारियों के मुताबिक बलुचिस्तान का रहने वाला यासीन आतंक की दुनिया का जाना-पहचाना नाम था। इस आतंकी के संबंध तहरीक-ए-तालीबान से जुड़े रहे और इसने अल-कायदा भी के लिए कई हमले किए।

Updated on: 26 Mar 2017, 08:15 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका ने एक हवाई हमले में 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए हमले की साजिश रचने वाले अलकायदा के एक आतंकी को मार गिराया है। अमेरिकी सुरक्षा के मुख्य कार्यालाय पेंटागान की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है। पेंटागन के मुताबिक यह आतंकी इसी महीने की शुरुआत में हवाई हमले में मारा गया। मारे गए आतंकी का नाम कारी यासीन बताया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक बलुचिस्तान का रहने वाला यासीन आतंक की दुनिया का जाना-पहचाना नाम था। इस आतंकी के संबंध तहरीक-ए-तालीबान से जुड़े रहे और इसने अल-कायदा भी के लिए कई हमले किए। अधिकारियों के मुताबिक यासिन ने ही इस्लामाबाद में 20 सितंबर 2008 को मैरियट होटल पर हुए हमले की योजना बनाई थी। इस हमले में कई लोग मारे गए थे। इसके बाद लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को गद्दाफी स्टेडियम ले जा रहे बस पर हुए हमले के लिए भी यासीन ही जिम्मेदार था। इस हमले में आठ जानें गई थीं।

डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस ने यासिन की मौत के बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'इस्लाम को बदनाम करने वाले और मासूम लोगों को मारने वाले आतंकी बच नहीं सकते।'

बता दें कि पाकिस्तान में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए इसी हमले के बाद से वहा कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला जा सका है। हमले के बाद कई टीमों ने एक के बाद एक अपना पाकिस्तान दौरा रद्द करती रही हैं।