logo-image

साल के अंत में वाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ का पद छोड़ेंगे जॉन केली, ट्रंप ने की घोषणा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा कर कहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली साल के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे.

Updated on: 09 Dec 2018, 03:08 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा कर कहा है कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली साल के अंत तक अपना पद छोड़ देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने यह घोषणा शनिवार को की जिससे पहले शुक्रवार को आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि केली आने वाले दिनों में अपना पद छोड़ने की घोषणा कर सकते हैं. ट्रंप ने आर्मी-नेवी गेम के लिए व्हाइट हाउस से निकलने से पहले संवाददाताओं से कहा, 'जॉन केली इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे.'

उन्होंने कहा कि केली ने बतौर चीफ ऑफ स्टाफ और गृह सुरक्षा मंत्री लगभग 2 साल उनके साथ काम किया है.

उन्होंने कहा, 'मैं उनके काम की बहुत सराहना करता हूं,'

राष्ट्रपति के साथ खटास आने के बाद से ही केली का पद खतरे में था. अधिकारियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से उन दोनों के बीच बातचीत भी नहीं हो रही थी. ट्रंप और केली का संबंध सौहार्दपूर्ण नहीं रह गया था.

इसे भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट की शक्ति पर बोले अटॉर्नी जनरल, संवैधानिक नैतिकता का उपयोग खतरनाक हो सकता है

उप राष्ट्रपति माइक पेंस के चीफ ऑफ स्टाफ निक आयर्स छह महीने से अधिक समय से केली के स्थान पर शीर्ष दावेदार माने जा रहे हैं. लेकिन ट्रंप ने शनिवार को इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है. बस इतना कहा कि एक-दो दिनों में वह केली के उत्तराधिकारी की घोषणा करेंगे. यह स्पष्ट नहीं है कि आयर्स को इस पद की पेशकश की जाएगी या नहीं.

केली ने ट्रंप के दूसरे चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में पद संभाला था. उनसे पहले रीन्स प्रीबस इस पद पर थे.