logo-image

यौन शोषण आरोपी अमेरिकी सांसद जॉन कॉनयर्स ने अपना पद छोड़ा, सभी आरोपों को किया खारिज

अमेरिकी कांग्रेस के सर्वाधिक लंबे समय से सदस्य जॉन कॉनयर्स ने कहा है कि वह यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच के बीच सदन की न्यायिक समिति के शीर्ष डेमोक्रेट के रूप में अपने पद को छोड़ रहे हैं

Updated on: 27 Nov 2017, 10:19 PM

highlights

  • आरोप लगाने वाली पूर्व स्टाफ सदस्य को यह बात छुपाने के बदले में 27,000 डॉलर दिए थे
  • जॉन पर अन्य महिला कर्मचारियों के साथ ही बार-2- संबंध बनाने की कोशिश और उन्हें छूने का आरोप भी लगा है

वाशिंगटन:

अमेरिकी कांग्रेस के सर्वाधिक लंबे समय से सदस्य जॉन कॉनयर्स ने कहा है कि वह यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच के बीच सदन की न्यायिक समिति के शीर्ष डेमोक्रेट के रूप में अपने पद को छोड़ रहे हैं।

'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, खुद पर लगे आरोपों को एक फिर से खारिज करते हुए जॉन ने रविवार को कहा कि इस मामले में 'खुद का नाम स्पष्ट करने के लिए' पद छोड़ रहे हैं।

जॉन की एक स्टाफ सदस्य ने आरोप लगाया है कि उन्हें मिशिगन डेमोक्रेट सांसद के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार करने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था।

और पढ़ें: बांग्लादेश: सैन्य विद्रोह मामले में 139 की मौत की सजा बरकरार

नागरिक अधिकारों के एक प्रमुख नेता के रूप में जॉन 1965 में कांग्रेस सदस्य बने थे। सदन की नीतिशास्त्र समिति ने यौन उत्पीड़न के आरोपों और कर्मचारियों के बीच होने वाले भेदभाव की जांच शुरू कर दी है।

'बीबीसी' के अनुसार, मंगलवार को खबर आई थी कि जॉन ने 2015 में आरोप लगाने वाली पूर्व स्टाफ सदस्य को यह बात छुपाने के बदले में 27,000 डॉलर दिए थे।

अमेरिकी मीडिया कंपनी 'बजफीड' द्वारा प्रकाशित हस्ताक्षरित कानूनी दस्तावेजों के अनुसार, जॉन पर अन्य महिला कर्मचारियों के साथ ही बार-बार संबंध बनाने की कोशिश और उन्हें अनुचित रूप से छूने का आरोप भी लगा था।

जॉन ने इन सभी आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया है कि यह सभी आरोप एक धुर दक्षिणपंथी ब्लॉगर की कारस्तानी है।

और पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: दोस्त की बेटी के साथ बलात्कार का आरोपी कर्नल 12 दिनों की न्यायिक हिरासत में