logo-image

सोमालिया : अमेरिकी हवाई हमले में अल-शबाब के 52 आतंकवादी ढेर

अमेरिकी सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी सोमालिया में आतंकवादी संगठन अल-शबाब के आतंकियों पर हवाई हमला कर 52 आतंकियों को ढेर कर दिया है.

Updated on: 20 Jan 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी सोमालिया में आतंकवादी संगठन अल-शबाब के आतंकियों पर हवाई हमला कर 52 आतंकियों को ढेर कर दिया है. अमेरिका अफ्रीका कमांड (एफ्रीकॉम) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मध्य जूबा क्षेत्र के जिलिब के निकट किए गए हमले में कोई नागरिक ना ही मरा और ना ही घायल हुआ. समाचार एजेंसी के अनुसार, बयान में कहा गया, 'सोमालिया की राष्ट्रीय सेना के खिलाफ किए गए अल-शबाब के आतंकियों के हमले के जवाब में एफ्रीकॉम ने यह हवाई हमला किया.'

इसे  भी पढ़ें: डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन बोले- हां मैंने राहुल गांधी को अगले पीएम के रूप में प्रस्तावित किया था

एफ्रीकॉम ने का कि वह अल-शबाब को सुरक्षित पनाहगाह का फायदा नहीं उठाने देने के लिए प्रतिबद्ध है जिसकी सहायता से वह अपनी क्षमता बढ़ाकर सोमालियाई लोगों पर हमले कर सकता है.

अल कायदा के सहयोगी संगठन अल-शबाब का मोगादिशू से सालों पहले खदेड़े जाने के बाद देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों पर कब्जा है.

सोमालियाई और अफ्रीकी शांति सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान और सघन कर उन्हें लोवर शबेले और मध्य शबेले क्षेत्रों में भगा रही है ताकि इस अफ्रीकी देश में स्थिरता कायम हो सके.