logo-image

अफगानिस्तान: चुनावी रैली में आत्मघाती विस्फोट, 13 की मौत, 30 घायल

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है.

Updated on: 02 Oct 2018, 05:04 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान के नंगारहर प्रांत में मंगलवार को हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि विस्फोट उस समय हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने सभा में खुद को उड़ा लिया. विस्फोट इनता जबरदस्त था कि मौके पर ही 13 लोगों की मौत हो गई जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए. पुलिस और स्थनिय लोगों के सहयोग से घायलों को असप्ताल में भर्ती करवाया गया.

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

वहीं घायलों को स्थानीय और पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बम विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अतातुल्ला खोग्यानी ने कहा है कि यह एक आत्मघाती हमला था. इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब कामा जिले में एक उम्मीदवार नासीर मोहम्मद की रैली में लोग पहुंचे थे.

चुनाव प्रचार के दौरान हुए हमले में अभी तक पांच लोग मारे गए हैं. तालिबान और इस्लामीक स्टेट ने पूरे देश में चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की घोषणा की है.