logo-image

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी को लगा बड़ा झटका, जानें कैसे

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की 11 और 24 प्रांतीय सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी इमरान खान द्वारा खली की गई सीट उपचुनाव में हार गई है.

Updated on: 15 Oct 2018, 04:14 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली की 11 और 24 प्रांतीय सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) को बड़ा झटका लगा है. पार्टी इमरान खान द्वारा खाली की गई सीट उपचुनाव में हार गई है. हालांकि पीटीआई और विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने अधिकतर सीटें जीती हैं. 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में एक से अधिक सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवारों के इन सीटों को खाली करने की वजह से उपचुनाव हुए थे. इसमें प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं, जो पांच सीट से चुनाव लड़े थे और पांचों से जीते थे. 

90 फीसदी से अधिक मतदान केंद्रों के अनाधिकारिक और असत्यापित नतीजों के मुताबिक, इमरान खान द्वारा खाली की गई चार सीटों में से दो सीटें पार्टी हार गई है. इनमें से एक मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल और एक पीएमएल-एन ने जीती है. इसके अलावा पीटीआई झेलम सीट से भी हार गई है. इस सीट को सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने खाली किया था. 

अब तक आए परिणाम के अनुसार, नेशनल असेंबली की 11 सीटों में से पीटीआई और पीएमएल-एन ने चार-चार सीटें जीती हैं. पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अभी तक परिणामों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है.