BREAKING NEWS
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »
  • भोजपुरी गानों में छाए मोदी और शाह, आर्टिकल 370 पर बना गाना 'ले लेबे जम्मू कश्मीर में जमीन' हुआ वायरल- Read More »

अलास्का: उड़ान के दौरान दो Sea Plane के बीच हुई भीषण टक्कर, यहां-वहां पड़ी मिली लाशें

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 14, 2019 01:08 PM
image courtesy: news.com.au

image courtesy: news.com.au

नई दिल्ली:  

अमेरिका के अलास्का से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां सोमवार की दोपहर को उड़ान के दौरान दो सीप्लेन (Sea Plane) आपस में टकराकर क्रैश हो गए. अमेरिकी समाचार वेबसाइट CNN की रिपोर्ट के मुताबिक इस भीषण हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. इस हवाई हादसे में 2 लोग लापता भी हो गए हैं. दोनों सीप्लेन में सवार यात्री रॉयल प्रिंसेस क्रूज शिप (Royal Princess Cruise ship) पर 7 दिनों की ट्रिप पर थे. इसी ट्रिप के दौरान उन्हें सीप्लेन से हवाई यात्रा कराई जा रही थी.

ये भी पढ़ें- Ceat Cricket Rating Awards 2019: धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिला सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का पुरस्कार, देखें पूरी लिस्ट

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के मुताबिक, ये हादसा कून केव इलाके के पास हुआ. जब द हेविलेंड डीएचसी-2 बीवर और द हेविलैंड ऑटर डीसी-3 नामक दो विमान आपस में टकरा गए थे. फिलहाल इस भीषण हादसे की मूल वजहों का कारण पता नहीं चल सका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीवर विमान में 5 यात्री और ऑटर विमान में 11 यात्री सवार थे. मारे गए सभी यात्री बीवर विमान में ही सवार थे. घायल हुए 10 लोगों में से 4 लोगों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- शख्स ने इंगेजमेंट पर गर्लफ्रेंड को पहनाई अजीबो-गरीब अंगूठी, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

एफएए ने बताया कि दोनों विमानों के पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल के साथ संपर्क में नहीं थे. जिसकी वजह से ये हादसा हुआ. फिलहाल इस हादसे की पूरी जांच नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड को सौंप दी गई है. प्रिंसेस क्रूज की ओर से जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि विमान में सवार 10 यात्रियों को रेस्क्यू कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि हादसे के वक्त स्थानीय मौसम अच्छा नहीं था. वहां आसमान में घने बादल छाए हुए थे और 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल रही थीं.

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के मुताबिक, ये हादसा कून केव इलाके के पास हुआ. जब द हेविलेंड डीएचसी-2 बीवर और द हेविलैंड ऑटर डीसी-3 नामक दो विमान आपस में टकरा गए थे.

First Published: Tuesday, May 14, 2019 01:05:49 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Alaska, America, Sea Planes, Floated Planes, Royal Princess Cruise Ship, Royal Princess, Ketchikan,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो